Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

शेयर बाजार के सरदार, कराएंगे दमदार कमाई

प्रकाशित Fri, 11, 2019 पर 12:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एक्सीडेंटल का मतलब है संयोगवश, किस्मत से। एक छोटे से एक्सिडेंट ने 2004 में सरदार मनमोहन सिंह को सत्ता के सिंहासन में बिठा दिया। एक झटके में वो पूरे देश के सरदार बन गए। हमारे शेयर बाजार में भी कई अ-सरदार शेयर हैं जिनमें निवेशकों की लक बाय चेज किस्मत खुल गई। इन्होंने अपनी चाल से अच्छे अच्छे को चौंका दिया। मौन रहकर कम वक्त में इन्होंने जो कमाल किया उससे ये बाजार के सरदार बन गए। जिसने भी इसमे लगाया, खूब कमाया। लेकिन क्या बाजार के ये एक्सीडेंटल शेयर आगे भी ऐसे ही अपने काम से निवेशकों को चौंकाते रहेंगे और सरदार का रुतबा बरकरार रखेंगे।


नीरज वाजपेई की पसंद


पीवीआर


एंटरटेनमेंट सेक्टर में सबसे दमदार प्रदर्शन किया है। खराब खबरों के बाद भी शेयर में तेजी देखने को मिली है। बीते 6 महीने शेयर करीब 50 फीसदी का रिटर्न दिया है।


संदीप जैन की राय


पीवीआरः खरीदें (6-9 महीने), लक्ष्य 1760 रुपये


आशिष वर्मा की पसंद


डिवीज लैब


कंपनी ने फार्मा सेक्टर में सबसे दमदार प्रदर्शन किया है। तमाम फार्मा कंपनियों के खराब प्रदर्शन के बीच चमका है। पिछले एक साल में शेयर 40 फीसदी चढ़ा है। 1 साल में कंपनी ने 1090 रुपये के स्तरों से 1500 रुपये के स्तर को पार किया है। 


संदीप जैन की राय


डिवीज लैबः खरीदें (6-9 महीने), लक्ष्य 1730 रुपये


वरुण की पसंद


एचयूएल


2 साल में एचयूएल ने जोरदार रिटर्न दिया है। हालांकि आगे कंपनी के लिए पतंजलि और घटती वॉल्यूम ग्रोथ बड़ी चुनौतियां हो सकती है।


संदीप जैन की राय


एचयूएलः खरीदें (6-9 महीने), लक्ष्य 1920 रुपये


विरेंद्र कुमार की पसंद


कोलगेट


शेयर ने 2 महीने में अपनी चाल से चौंकाया है। पिछले 2 महीने में 20 फीसदी से ज्यादा का उछला देखने को मिला है। लिस्टिंग के बाद 2 महीने में सबसे बड़ी चाल देखने को मिली है।


संदीप जैन की राय


कोलगेटः खरीदें (6-9 महीने), लक्ष्य 1440 रुपये


हर्षदा सावंत की पसंद


बाटा


रिटेल सेक्टर की सबसे पुरानी कंपनी है। कंपनी ने नए जमाने के हिसाब से अपने को ढाला है। कंपनी का फोकस प्रीमियम ब्रांड पर है। बीते 1 साल में शेयर करीब 50 फीसदी चढ़ा है।


संदीप जैन की राय


बाटाः खरीदें (6-9 महीने), लक्ष्य 1320 रुपये


हेमंत घई की पसंद


आईसीआईसीआई बैंक


संदीप बख्शी के हाथ कमान आने से सेंटिमेंट सुधरे है। चंदा कोचर के इस्तीफे के बाद 25 फीसदी भागा शेयर है। पिछले 4 महीने में शेयर 25 फीसदी रिटर्न दिए है। मॉर्गेन स्टैनली ने आईसीआईसीआई बैंक का लक्ष्य बढ़ाकर 510 रुपये तय किया है। आगे बैंक की एसेट क्वालिटी में और सुधार देखने को मिलेगा। शेयर में विदेशी हिस्सेदारी 15 साल के निचले स्तर पर है।


संदीप जैन की राय


आईसीआईसीआई बैंकः खरीदें (6-9 महीने), लक्ष्य 450 रुपये