Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कान्हा के जन्मदिन से करें निवेश की शुरुआत, ये शेयर निवेशकों को खिलाएंगे मुनाफे का मक्खन

जन्माष्टमी के इस खास मौके पर आप और सीएनबीसी-आवाज़ शेयर मार्केट के एक्सपर्ट से कमाई की कला सीखेंगे ताकि पोर्टफोलियो से आपको मुनाफे का मक्खन मिलता रहे।
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 17:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ब्रजवासियों के लिए माखन चोर, गोपियों की मटकी फोड़ने वाले नटखट, भक्तों के लिए भगवान कृष्ण के अनेक रूप हैं। उन्हें गुरु के तौर पर भी देखा जाता है क्योंकि वो जीवन जीने की कला सिखाते हैं। इसलिए जन्माष्टमी के इस खास मौके पर आप और सीएनबीसी-आवाज़ शेयर मार्केट के एक्सपर्ट से कमाई की कला सीखेंगे ताकि पोर्टफोलियो से आपको मुनाफे का मक्खन मिलता रहे।


इस खास पेशकश में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ Nirmal Bang की स्वाती होतकर और Swastika Investments की कविता जैन जुड़ गई हैं।


कविता जैन का मुनाफे का मख्खन देनेवाला स्टॉकः BEL


कविता ने कहा कि घरेलू डिफेंस सेक्टर पर बढ़ा सरकार का फोकस बढ़ा है। इसलिए घरेलू डिफेंस सेक्टर को पुश मिलने से फायदा होगा। कविता ने BEL पर खरीदारी की सलाह दी है। उनके अनुसार इसमें 90 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए आने वाले 1 साल में इसमें 125 से लेकर 140 तक लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


स्वाती होतकर का मुनाफे का मख्खन देनेवाला स्टॉकः SIEMENS


स्वाती ने कहा कि इसमे स्ट्रॉन्ग फॉर्मेशन बना हुआ है। ये पिछले कुछ दिनों से लगातार नीचे के लेवल से सपोर्ट लेकर बाउंस बैक करता है। इस शेयर का भाव अगली जन्माष्टमी तक दोगुना हो सकता है। इसलिए इसमें 1050 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1300 से 1400 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


कविता जैन का मुनाफे का मख्खन देनेवाला स्टॉकः AKZO NOBEL


कविता ने कहा कि ये एक मल्टीनेशनल पेंट कंपनी है और इसका फंडामेंटल मजबूत है। कंपनी में प्रोमोटर की 74.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसमें आगे डीलिस्टिंग की संभावना बनी हुई है। पिछले 5 साल में कंपनी के मार्जिन में सुधार देखने को मिला है। वहीं हाउसिंग और ऑटो में रिकवरी से कंपनी को फायदा होगा इसलिए कविता ने सलाह दी है कि इसमें 1780 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 2500 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए। इसमें 6 महीने से 1 साल के अंदर 25 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।


स्वाती होतकर का मुनाफे का मख्खन देनेवाला स्टॉकः AXIS BANK


स्वाती ने कहा कि आगे चलकर बैंकिंग सेक्टर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। इसलिए इन्होंने एक्सिस बैंक में 390 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 550 से 600 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


कविता जैन का मुनाफे का मख्खन देनेवाला स्टॉकः THYROCARE


कविता ने कहा  कि ये कंपनी डाइग्नास्टिक कारोबार में है। ये एक अनुभवी और मजबूत मैनेजमेंट वाली कंपनी है। इस कंपनी का शेयर का वैल्यूएशन कंपीटिटर के मुकाबले सस्ता है। कंपनी कर्ज मुक्त है। इसलिए उन्होंने इसमें 625 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 900 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उनका कहना है कि अगले 1 साल में इसमें 27 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न देखने को मिल सकता है।


स्वाती होतकर का मुनाफे का मख्खन देनेवाला स्टॉकः RAIN IND


स्वाती ने कहा कि ये मिडकैप शेयर जिसमें आगे चलकर तेजी देखने को मिल सकती है। इसलिए इन्होंने एक्सिस बैंक में 90 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 140 से 160 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।