Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

शेयरों पर क्यों बंटी है ब्रोकरेज की राय, बाजार की बिसात पर कौन मारेगा बाजी?

कई शेयरों पर ब्रोकरेज की भी राय बंटी हुई है, कोई Bullish है तो कोई Bearish। ऐसे में आपको को किस पर भरोसा करना चाहिए
अपडेटेड Sep 05, 2019 पर 09:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की अनिश्चितता से BULLS पस्त है तो BEARS भी पसोपेश में हैं। हालिया गिरावट के बाद कई शेयरों का वैल्युएशन आकर्षक है लेकिन फिर भी निवेशक तय नहीं कर पा रहे हैं कि पैसा कहां लगाएं। FIIs भी लगातार अपना पैसा निकाल रहे हैं। स्लोडाउन, ट्रेडवार सब बुरी तरह से सेंटिमेंट खराब कर रहे हैं। शेयरों पर ब्रोकरेज की भी राय बंटी हुई है। कोई Bullish है तो कोई Bearish। ऐसे में आपको को किस पर भरोसा करना चाहिए। इसी पर लेकर आए हैं ये खास पेशकश BULL VS BEAR और भरोसेमंद शेयरों की तलाश में हमारी मदद करेंगे AUM Capital के Rajesh Agarwal और मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga।


SUN PHARMA


सन फार्मा पर सीएलएसए की खरीदारी की राय है और उसने 540 का लक्ष्य दिया है। सीएलएसए का कहना है कि आगे कंपनी के प्रदर्शन में सुधार से री-रेटिंग संभव है। वहीं HSBC ने 400 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर में बिकवाली की राय दी है। HSBC का मानना है कि नई दवा लॉन्च से लागत बढ़ने का दबाव इस शेयर पर दिखेगा।


AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


SUN PHARMA: खरीदारी करें, लक्ष्य 500 रुपये


मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga की राय


SUN PHARMA: खरीदारी करें, लक्ष्य 560 रुपये


BHARAT FORGE


BHARAT FORGE पर CREDIT SUISSE ने आउटपरफॉर्म रेटिंग की राय दी है और उसने 470 रुपये का लक्ष्य दिया है। CREDIT SUISSE का मानना है कि कई सेगमेंट में सुस्ती देखने को मिल रही है और मौजूदा स्तर पर ये शेयर आकर्षक नजर आ रहा है।


वहीं CLSA ने 350 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर पर बिकवाली की राय है।  CLSA का मानना है कि वित्त वर्ष 2019-2022 में EPS अनुमान में 13-16% की कटौती की गई है।


AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


BHARAT FORGE: खरीदारी करें, लक्ष्य 450 रुपये


मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga की राय


BHARAT FORGE: खरीदारी करें, लक्ष्य 485 रुपये


TATA STEEL


TATA STEEL पर JP MORGAN ने ओवरवेट रेटिंग की राय दी है और इसमें 880 रुपये का लक्ष्य दिया है। JP MORGAN का मनाना है कि पहली तिमाही के नतीजे उम्मीद के मुताबिक रहें थे। इस शेयर में आगे सुधार संभव है।


वहीं CLSA ने 320 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर में बिकवाली की राय दी है। CLSA का मानना है कि ग्लोबल स्टील कीमतों पर दबाव देखने को मिल रहा है और कंपनी में सुधार की उम्मीद कम है।


AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


TATA STEEL: खरीदारी करें, लक्ष्य 380 रुपये


मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga की राय


TATA STEEL: खरीदारी करें, लक्ष्य 440 रुपये


EDELWEISS FINANCIAL


EDELWEISS FINANCIAL पर MORGAN STANLEY ने ओवरवेट रेटिंग की राय दी है और इसमें 235 रुपये का लक्ष्य दिया है। MORGAN STANLEY का मानना है कि NPA की पहचान में तेजी हुई है जिसके चलते कर्ज लागत में कमी आयेगी। वहीं 155 रुपये के लक्ष्य के लिए CREDIT SUISSE ने इसमें बिकवाली की राय दी है। उनका मानना है कि कंपनी की ग्रोथ की जगह लिक्विडिटी पर फोकस संभव है।


AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


EDLEWEISS FINANCIAL: बिकवाली की राय


मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga की राय


EDLEWEISS FINANCIAL: बिकवाली करें, लक्ष्य 65 रुपये


IGL


IGL ने CLSA पर खरीद की राय दी है और इसका लक्ष्य 390 रुपये तय किया है। CLSA का मानना है कि नए मार्केट में एंट्री से वॉल्यूम ग्रोथ ठीक रहेगी। वहीं JEFFERIES ने 305 रुपये के लक्ष्य के साथ इस शेयर में होल्ड की राय दी है। JEFFERIES का मनाना है कि दूसरी कंपनियों के मुकाबले मार्जिन कम बढ़ा है।


AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


INDRAPRASTHA GAS: बिकवाली की राय


मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga की राय


INDRAPRASTHA GAS: खरीदारी करें, लक्ष्य 385 रुपये


IPCA LAB


IPCA LAB पर MORGAN STANLEY ने ओवरवेट रेटिंग की राय दी है और इसका लक्ष्य 1108 रुपये तय किया है। MORGAN STANLEY का मानना है कि USFDA से जुड़ी दिक्कतें घटीं है जिसके चलते मार्जिन में सुधार की उम्मीद है। वहीं CLSA ने 810 रुपये के लक्ष्य के साथ इसमें बिकवाली की राय दी है। CLSA का मानना है कि आगे नतीजों पर दबाव संभव है।
 
AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


IPCA LAB: खरीदारी करें, लक्ष्य 1100 रुपये


BRITANNIA


BRITANNIA पर CITI ने खरीद की राय दी है और इसका लक्ष्य 3000 रुपये तय किया है। CITI का मनना है कि सुस्ती के बावजूद आय में 12% बढ़ोतरी की संभावनाएं है। वहीं KOTAK ने 2500 रुपये के लक्ष्य के साथ BRITANNIA में अपनी खरीदारी कम की है। KOTAK का मानना है कि मांग में जल्द सुधार की उम्मीद कम है और कंपनी की कमेंट्री कमजोर रही है।


AUM CAPITAL के RAJESH AGARWAL की राय


BRITANNIA INDUSTRIES: खरीदारी करें, लक्ष्य 3200 रुपये


मार्केट एक्सपर्ट Ambareesh Baliga की राय


BRITANNIA INDUSTRIES: खरीदारी करें, लक्ष्य 3100 रुपये


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।