Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

स्टॉक टॉक: कैसी रहेगी आगे बाजार की चाल

वीके शर्मा का कहना है कि अगर बजट में कैपिटल गेन टैक्स के साथ छेड़छाड की गई तो बाजार में तेज गिरावट होगी।
अपडेटेड Feb 27, 2016 पर 13:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वीके शर्मा का कहना है कि हम अभी ये नहीं कह सकते की आगे मार्केट की चाल कैसी होगी। बाजार सोमवार को पेश होने वाले बजट पर निर्भर है। अगर बजट में कैपिटल गेन टैक्स के साथ छेड़छाड की गई तो बाजार में तेज गिरावट होगी। अगर कैपिटल गेन टैक्स से कुछ भी छेड़छाड़ नहीं किया जाता है तो बाकी बजट में कुछ भी हो मार्केट ऊपर की तरफ ही जाएगा।


निवेशकों को वीके शर्मा की सलाह है कि बजट को ज्यादा तवज्जों न दें। ये थोड़े दिनों की बात है। आगे बाजार क्रूड की चाल और ग्लोबल संकेतों के आधार पर ही चलेगा। लेकिन सोमवार के लिए बजट ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। अगर निफ्टी के टेक्निकल लेवल की बात करें तो 6860 का स्तर निफ्टी के लिए काफी अहम है। अगर ये लेवल टूटता है तो 6650 का स्तर दूसरा स्तर है जो देखने को मिल सकता है।


वीके शर्मा की वैल्यू पिक: आज का वैल्यू पिक है एनआईआईटी। ये एजूकेशन स्पेस का शेयर है, इसका मूलभूत ढ़ांचा बदल चुका है। इसलिए इसको वैल्यू पिक के तौर पर चुना है। इस शेयर का मौजूदा भाव है करीब 69 रुपये। ये शेयर पहले भी 100 रुपये तक जा चुका है। अब ये वापिस 69 रुपये पर आ गया है तो ये समय है इस शेयर को दोबारा देखने का।


2014 में एनआईआईटी का पुनर्गठन हुआ है। कंपनी में नया मैनेजमेंट आने से कंपनी को नई दिशा मिली है। कंपनी के तीन बिजनेस है। इसमें से पहला है कॉर्पोरेट लर्निंग जिसमें अच्छी ग्रोथ होने की उम्मीद है। दूसरा बिजनेस है कॉरपोरेट ट्रेनिंग जिसको दुनिया भर में कॉरपोरेट ट्रेनिंग में खर्च बढ़ने का फायदा मिलेगा। कंपनी का तीसरा बिजनेस है स्कूल एजूकेशन। स्कूली शिक्षा में टेक्नोलॉजी का उपयोग बढ़ने के कंपनी को फायदा मिलेगा। स्किल इंडिया मिशन से कंपनी को काफा फायदा होगा। वीके शर्मा का मानना है कि एनआईआईटी अगले 1 साल में 100 रुपये के स्तर तक जा सकता है। ये भी जानना अहम है कि अगर बजट में कैपिटल गेन के साथ छेड़छाड़ हुई तो ये शेयर आपको रुक-रुक के लेना होगा।


वीडियो देखें