Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बजट से पहले मुनाफे की स्ट्रैटेजी, देगी ज्यादा रिटर्न

आइए जानते हैं कम रिस्क के साथ ज्यादा रिटर्न के लिए दिग्गजों की मुनाफे की स्ट्रैटेजी।
अपडेटेड Feb 26, 2016 पर 15:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कम रिस्क के साथ ज्यादा रिटर्न पाने के लिए निवेशकों को बजट से पहले क्या मुनाफे की स्ट्रैटेजी अपनानी चाहिए, आइए जानते हैं दिग्गजों से।


जियोजित बीएनपी परिबा के वीपी गौरांग शाह का कहना है कि इकोनॉमी सर्वे के बाद बाजार का मूड सुधरते नजर आया है। लेकिन बाजार कहां पर बंद होता है ये देखना जरुरी होगा। बजट में रिकैपिटलाइजेशन के मुद्दे पर कोई राहत मिलती है तो पीएसयू बैंकों को फायदा होगा। लंबी अवधि के खरीदारी के लिहाज से प्राइवेट सेक्टर बैंक और कुछ सरकारी बैंक पॉजिटीव कवरेज में हैं। रेलवे बजट में किए गए ऐलानों का चुनिंदा कंपनियों को फायदा मिल सकता है। सिंजिन के नतीजे सकारात्मक रहे है, इसमें बने रहें। सिंजिन में तेजी काफी हो चुकी है, नई खरीद के लिए थोड़ी गिरावट का इंतजार करें।  मदरसन सुमी पर पॉजिटीव कवरेज है, इसमें मौजूदा निवेशक निवेशित रह सकते हैं। साथ ही लंबी अवधि के लिहाज से नई खरीद भी कर सकते हैं।


मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के हेड टेक्निकल एनालिस्ट मानव चोपड़ा के मुताबिक एसबीआई का शेयर 156 रु के ऊपर जाने पर तेजी दिखा सकता है और 164-166 रु के स्तरों तक जा सकता है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा का शेयर भी आउटपरफॉर्म कर सकता है। ट्रेडर्स अगले 1-2 ट्रेडिंग सेशन के लिहाज से इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में लॉन्ग कर सकते हैं, ये शेयर ऊपरी तरफ 49 रु तक के टार्गेट हासिल करने की क्षमता रखता है। इंडिया सीमेंट बेहतरीन शेयर लग रहा है, इसमें इंट्राडे में रिवर्सल देखने को मिला है। इंडिया सीमेंट का शेयर ऊपर में 73 रु के आसपास जा सकता है, इसमें 66 रु के स्टॉपलॉस के साथ तेजी कर सकते हैं।


कोलगेट पाल्मोलिव और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में भी लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। कोलगेट पाल्मोलिव में 810 रु के स्टॉपलॉस और 870 रु के लक्ष्य के साथ तेजी की पोजिशन रख सकते हैं। वहीं एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में 390 रु के स्टॉपलॉस और 435 रु के लक्ष्य ट्रेड कर सकते हैं। यूनाइटेड स्पिरिट्स में निचले स्तरों पर खरीदारी करने की सलाह होगी, ये शेयर 2850 रु के आसपास तक जाने की संभावना है।


मानव चोपड़ा का कहना है कि पीसी ज्वेलर में वेट एंड वॉच की रणनीति अपनाने की और उछाल पर बिकवाली करने की सलाह होगी। ऑर्किड फार्मा काफी समय से अंडरफॉर्म कर रहा है, इसमें फिलहाल निवेश से दूर रहना चाहिए। हालांकि मारुति सुजुकी में खरीद कर सकते हैं, यहां से 3800 रु तक का स्तर देखने को मिल सकता है। 

वीडियो देखें