Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

FriendSHIP DAY पर खास, जोरदार मुनाफा देनेवाले दमदार शेयर

एक ढंग के शेयर का साथ मिल जाए तो जिंदगी में वारे न्यारे हो जाते है। आज इस खास मौके पर हम जिंदगी भर साथ निभाने वाले शेयरों की बात करेंगे
अपडेटेड Aug 02, 2019 पर 13:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

FriendSHIP DAY के मौके पर गुलजार का एक शेर बहुत याद आ रहा है। उन्होंने लिखा है सोचता हूं पुराने दोस्तों पर मुकदमा कर दूं। इसी बहाने तारीखों पर मुलाकात तो होगी। यकीन मानिए Friend, वो शब्द है जिसके ईर्दगिर्द सभी की दुनिया बसती है। मुश्किल वक्त हो या फिर जिंदगी के हसीन पल सबमें ये शामिल होते हैं। एक अच्छा दोस्त लाइफ को गुलजार बना देता है। बाजार में भी यही फॉर्मूला काम करता है। एक ढंग के शेयर का साथ मिल जाए तो जिंदगी में वारे न्यारे हो जाते है। आज इस खास मौके पर हम जिंदगी भर साथ निभाने वाले शेयरों की बात करेंगे


हर्षदा सावंद की पसंदः HDFC


यह देश की सबसे शानदार NBFC है। कंपनी का मैनेजमेंट बेमिसाल है। इसका Corporate Governance का शानदार रिकॉर्ड रहा है। चौथी तिमाही में लोन बुक 4 लाख करोड़ से ज्यादा रही है। मुश्किल हालात में भी इसका NPA स्थिर रहा है। रिटेल लोन पर कंपनी का फोकस है। कंपनी के शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 2357.85 रुपये रहा है।


प्रदीप पंड्या की पसंदः PIDILITE


अपने शेयर धारकों को मुनाफा देकर दोस्ती निभाने में इस शेयर ने Fevicol का मजबूत जोड़ जैसा ही काम किया है। इसकी बाजार में करीब Monopoly जैसी स्थिति है। कंपनी डिविडेंड भी अच्छा देती है। यह कंपनी कर्ज मुक्त है। साल 2009 में कंपनी का EPS 2 रुपये था जबकि साल 2020 का अनुमानित EPS 20 रुपये है।


नीरज वाजपेयी की पसंदः HERO MOTO


हीरो मोट को मार्केप कैप 47306 करोड़ रुपये का है। इस शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 3400 और न्यूनतम स्तर 2225 रहा है। शेयर उच्च शिखर से 30 प्रतिशत तक फिसला है। कंपनी कर्ज मुक्त है। प्रमोटरों ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। कंपनी के पाक 13000 करोड़ रुपये का कैश है। कंपनी को उसकी दूसरी छमाही अच्छी रहने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी ईवी भी लॉन्च करने जा रही है।


वरुण दुबे की पसंदः TITAN


यह कंपनी अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड और मजबूत परसेंटेज वाली कंपनी है। पिछले 19 वर्षों में इसके शेयर ने धमाकेदार रिटर्न दिया है। कंपनी की वर्तमान आय 19778 करोड़ रुपये रही है और वित्त 2023 तक कंपनी ने इसे 53000 करोड़ तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी जेम एंड ज्वेलरी, घड़ियों, चश्मे और अब साड़ी का कारोबार करती है।


हेमंत घई की पसंदः ASIAN PAINTS


एशियन पेंट्स का शेयर बजट के बाद 10 प्रतिशत चढ़ा है। पहली तिमाही के नतीजे अच्छे रहे हैं। इस शेयर ने गिरते बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। गिरते बाजार में इस शेयर 52 हफ्ते का ऊपरी स्तर लगातार बना रहा है। कंपनी को कच्चे तेल में कमजोरी से फायदा हुआ है। कंपनी के फंडामेंटल्स काफी मजबूत स्थिति में हैं। इस सेक्टर को लेकर ब्रोकरेज बुलिश हैं।


प्रदीप पंड्या की पसंदः ICICI BANK


आईसीआईसीआई बैंक कई मुश्किल दौर से बाहर आया है। यह बैंक हर फाइनेंशियल कारोबार मे है। बैंकिंग के अलावा म्यूचुअल फंड, ब्रोकिंग जैसे कारोबार भी करता है। बैंक इंश्योरेंस, म्यूचुअल फंड, ब्रोकिंग, इंवेस्टमेंट बैंकिंग जैसे कारोबार भी करता है। पिछले 10 साल में बैंक की आमदनी 3 गुना बढ़ी है।


नीरज वाजपेयी की पसंदः NESTLE


यह दुनिया की सबसे बड़ी कंज्यूमर प्रोडक्ट कंपनी है। यह कंपनी रिटर्न देने के मामले में HUL से बेहतर है। बाजार में आनेवाले नये प्रोडक्ट की श्रृंखला काफी बड़ी है। कंपनी पर कर्ज नहीं है। पिछली 12 तिमाहियों से 20 प्रतिशत मुनाफा मार्जिन दर्शा रही है। इस कंपनी के मैगी की 60 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।