Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इंश्योरेंस सेक्टर के दमदार शेयर जो करते हैं आपके मुनाफे का बीमा

PM-EAC के नए मेंबर और Kotak AMC के MD नीलेश शाह ने इंश्योरेंस सेक्टर पर भरोसा जताया है।
अपडेटेड Oct 20, 2019 पर 09:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में निवेश के सही मौके की तलाश हर निवेशक को होती है। अगर सही वक्त पर सेक्टर्स या शेयर की पहचान की हो जाए तो कमाई की पक्की गारंटी है। यानी मुनाफा तभी बनेगा, जब आप दूसरों से पहले किसी सेक्टर या शेयर में वैल्यू तलाश लेते हैं। आज हम एक ऐसे सेक्टर की बात करेंगे, जिसमें INVESTMENT मुनाफे का बीमा कराने का जैसा होगा। तो चलिए जानते हैं कि किन शेयरों में मुनाफे का बीमा मिलेगा। सीएनबीसी-आवाज़ के इस खास शो में SETHI FINMART के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास सेठी से विशेष चर्चा करेंगे।


उधर PM-EAC के नए मेंबर और Kotak AMC के MD नीलेश शाह ने इंश्योरेंस सेक्टर पर भरोसा जताया है। सीएनबीसी-आवाज़ के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा कि निवेश के लिहाज से उन्हें इंश्योरेंस सेक्टर काफी आकर्षक लगता है। निलेश शाह ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि निजी बीमा कंपनियों में निवेश के बड़े मौके हैं। घरेलू फाइनेंशियल सर्विसेज में निवेश के मौके हैं। वहीं जनरल इंश्योरेंस में प्राइवेट कंपनियां बढ़ रही हैं।


दिग्गज इंश्योरेंस शेयरः HDFC LIFE


HDFC Standard Life के नाम से कामकाज की शुरुआत की गई है। यह कंपनी साल 2000 में शुरु हुई थी। इस समय कंपनी की कुल 412 शाखाएं हैं। इसके बाद साल 2012 में HDFC Pension के नाम से नई सब्सीडियरी शुरु की।


दिग्गज इंश्योरेंस शेयरः SBI LIFE


यह कंपनी SBI, BNP Paribas के साथ JV में कंपनी चलाती है। इस शुरुआत साल 2000 में हुई थी। यह कंपनी 2005-06 में पहली मुनाफे वाली निजी इंश्योरेंस कंपनी बनी। इसका मौजूदा AUM 1 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है। फिलहाल कंपनी की 800 से ज्यादा शाखाएं हैं।


दिग्गज इंश्योरेंस शेयरः ICICI Prudential


यह ICICI और Prudential के साथ JV कंपनी है। इसकी शुरुआत साल 2001 में हुई थी। यह साल 2017 में भारत की लिस्टेड इंश्योंरेंस कंपनी बनी। बता दें कि साल 2015 में AUM 1 लाख करोड़ के पार पहुंच गया जबकि कंपनी का मौजूदा AUM 1.6 लाख करोड़ पहुंच गया है।


SETHI FINMART के विकास सेठी की ट्रेडिंग टिप्स


HDFC LIFE: खरीदें, लक्ष्य-750 रुपये, अवधि-1 साल


SBI LIFE: खरीदें, लक्ष्य-1075 रुपये, अवधि-1 साल


ICICI PRU LIFE: खरीदें, लक्ष्य-550 रुपये, अवधि-1 साल


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।