Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

ऐसे फ्रेंडली शेयर जो कराएंगे कमाई दमदार

प्रकाशित Fri, 03, 2018 पर 13:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जिंदगी में आपकी सबसे बड़ी कमाई होती है अच्छे दोस्त, दोस्ती का रिश्ता सबसे बड़ा और मजबूत होता है क्योंकि इन्हें आप चुनते हैं और ये दोस्त आपकी हर मुश्किल में काम आते हैं। ऐसे ही दोस्ती शेयरों से भी की जा सकती है जो हमेशा आपका साथ देंगे और कमाई भी कराएंगे, इसी लिए हम फ्रेंडशिप डे के मौके पर लेकर आए हैं फ्रेंडली शेयर क्योंकि शेयर जैसा फ्रेंड जरूरी होता है!


गौरांग शाह के फ्रेंडशिप शेयर


अमारा राजाः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 1025 रुपये


अमारा राजा, देश की दूसरी सबसे बड़ी बैटरी कंपनी है। अमरोन, पावर जोन बड़े ब्रांड है। कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल बैटरी का कारोबार करती है। ऑटोमोटिव सेक्टर में सुधार से कंपनी को फायदा मिलेगा।


ब्लू स्टारः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 785 रुपये


ब्लू स्टार कंपनी को सेंट्रल एसी सेगमेंट में 2100 करोड़ की ऑर्डर बुक मिला है, जिससे मैनेजमेंट को 10 फीसदी से ज्यादा ग्रोथ की उम्मीद है।


एक्सिस बैंकः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 685 रुपये


एक्सिस बैंक, तीसरा बड़ा निजी बैंक है जिसकी कुल 3,589 शाखाएं है। कर्ज के कारोबार में 21 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं रिटेल में अच्छी पकड़ बनी हुई है।


संजीव होता के फ्रेंडशिप शेयर


ज्योति लैबः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 265 रुपये


डिटर्जेंट, होम केयर कारोबार में ज्योति लैब का बड़ा नाम है।ग्रामीण इलाकों में मांग बढ़ने से फायदा मिलेगा। कंपनी की बिक्री में 10-12 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं कंपनी के सालाना मुनाफे में 15 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद दिखाई दे रही है।


टेक महिंद्राः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 790 रुपये


टेक महिंद्रा ने 2 तिमाहियों से उम्मीद से बेहतर रेवेन्यू ग्रोथ दिखाया है। कंपनी की टीसीवी से $20 करोड़ की डील हुई है। 5जी के आने से कंपनी को अच्छा बिजनेस मिलेगा।


वरुण बेवरेजेजः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 846 रुपये


वरुण बेवरेजेज पेप्सी के प्रोडक्ट्स का सबसे बड़ा बॉटलर है। अगले 2 साल तक कंपनी के कारोबार में 10 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी की संभावनाएं है। हालांकि नए इलाकों में कारोबार शुरू करने से खर्च बढ़ा है। लेकिन नए अधिग्रहण से मार्जिन पर दबाव बना हुआ है।


संदीप जैन के फ्रेंडशिप शेयर


ट्राइडेंटः खरीदें (6 महीने), लक्ष्य 80 रुपये


कंपनी होम टेक्सटाइल और पेपर प्रोडक्ट कारोबार करती है। होम टेक्सटाइल कारोबार की आय में 80 फीसदी हिस्सा है। 2-3 साल में आय सालना 15-20 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। कंपनी का कर्ज उतारने पर जोर है।


गतिः खरीदें (6 महीने), लक्ष्य 150 रुपये


गति, लॉजिस्टिक सेक्टर से जुड़ी कंपनी है। एशिया पेसेफिक, एसएएआरसी देशों में अच्छी पकड़ है। टॉप ऑटो इलेक्ट्रॉनिक, एफएमसीजी, फार्मा कंपनियां ग्राहक है। जीएसटी, ई-वे बिल कंपनी के लिए बड़ा ट्रिगर बना हुआ है।


बीएसईः खरीदें (6 महीने), लक्ष्य 950 रुपये


देश का दिग्गज स्टॉक एक्सचेंज है। इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव/ डेट/ एसएमई/ बॉन्ड प्लेटफॉर्म में बड़ा खिलाड़ी है। बीएसई का करेंसी सेगमेंट में भी मार्केट शेयर बढ़ा है। बीएसई पर ही टीसीएस, इंफोसिस जैसे बड़े बायबैक हुए है। इनोवेशन, नई टेक्नोलॉजी पर कंपनी का फोकस है।