Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आम्रपाली ग्रुप पर आया सुप्रीम कोर्ट का आदेश, जानिये किस शेयर में आयेगी रफ्तार

SC ने आम्रपाली ग्रुप के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने का आदेश दिया है
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 15:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आम्रपाली ग्रुप के मामले में कल SC ने कल आदेश दिया कि Jaypee Infratech के एसेट्स के लिए JP Associates बोली नहीं लगा सकती बल्कि सिर्फ NBCC और Surakhsha Realty ही रिवाइज्ड बोलियां जमा करेंगी। इसके बाद एनबीसीसी के शेयरों में उछाल आने की उम्मीद है। इसलिए सीएनबीसी-आवाज़ पर यह शेयर आज का जैकपॉट शेयर भी है जिसमें निवेशकों को यह शेयर खरीदने की सलाह दी गई है।


NBCC का शेयर इस समय साल की ऊंचाई 69 से 45 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। साल 2017 में इसने 140+ का स्तर देखा था अब यह वहां से 75 नीचे कारोबार कर रहा है। यह कंपनी कमर्शियल, रेजिडेंशियल रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स बनाती है। दिल्ली में नौरोजी नगर, ओखला, किदवई नगर में प्रोजेक्ट चल रहे हैं।


वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की आय 7250 करोड़ रुपये रही जबकि कंपनी का पीबीटी 560 करोड़ रुपये रहा था।


गौरतलब है कि SC ने आम्रपाली ग्रुप के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने का आदेश दिया है। SC के फैसले से निवेशकों को कैश खत्म होने की चिंता थी। इस पर कंपनी ने साफ किया कि वो कोई निवेश नहीं करेगी। इसमें 8 प्रतिशत प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी मार्जिन की व्यवस्था कोर्ट करेगा।


इसक पहले कंपनी के रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स शुरू होने में देर हुई थी। पर्यावरण और दूसरी मंजूरी में रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स फंसे हुए थे पंरतु अब कोर्ट से लगातार कंपनी के पक्ष में फैसले आ रहे हैं जिससे कंपनी के प्रोजेक्ट शुरू होंगे और इसके शेयर भी रफ्तार पकड़ेंगे।


NBCC की Q1-20 के अंत तक करीब 85000 करोड़ की ऑर्डर बुक रही है। इस समय 35000 करोड़ के ऑर्डर्स पर काम चल रहा है। सबसे अहम बात यह है कि कंपनी में पिछले महीने फुलटाइम चेयरमैन और MD का एलान हुआ था और RITES के P K Gupta कंपनी के फुलटाइम चेयरमैन और MD बने हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।