Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गुजरात के चमकते सितारे, चमकाएंगे आपका पोर्टफोलियो

वाइब्रेंट गुजरात का शानदार आगाज हो गया है। इस बार की टैग लाइन है शेपिंग अ न्यू इंडिया।
अपडेटेड Jan 18, 2019 पर 13:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वाइब्रेंट गुजरात का शानदार आगाज हो गया है। इस बार की टैग लाइन है शेपिंग अ न्यू इंडिया। मतलब नए भारत के निर्माण की तैयारी। वैसे एक बात तो माननी पड़ेगी जब भी कारोबार या बिजनेस की बात आती है तो गुजरात और गुजराती सबसे पहले जहन में आते है। धंधा करना गुजराती से बेहतर कोई नहीं समझता। दे  मिंस बिजनेस। देश की कई टॉप कंपनियां गुजरात से ही है लेकिन हम आज इस शो में उन कंपनियों की बात करेंगे जो बहुत वाइब्रेंट है। आज भले ही वो छोटी हैं लेकिन वो भविष्य में ऊंची उड़ान भरने को पूरी तरह से तैयार है।


प्रदीप पंड्या की पसंद


अतुल ऑटो


थ्री व्हीलर बनाने वाली गुजरात की कंपनी है। दिसंबर में बिक्री 50 फीसदी उछली है। कंपनी 18 देशों में थ्री व्हीलर का एक्सपोर्ट करती है। इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए जेबीएम इंडस्ट्रीज से करार है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। पिछले 3 सालों से औसतन 25 फीसदी आरओई है।


विकास सेठी की राय


अतुल ऑटोः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 425 रुपये


घेमंत घई की पसंद


एआईए इंजीनियरिंग


एआईए इंजीनियरिंग की सीमेंट, माइनिंग और पावर कंपनियां ग्राहक है। कंपनी को एक्सपोर्ट से 75 फीसदी से ज्यादा आय की उम्मीद है। एआईए इंजीनियरिंग पर नोमुरा ने 1945 के लक्ष्य के साथ खरीदारी की राय दी है। नोमुरा का मानना है कि कंपनी के मार्जिन में सुधार देखने को मिलेगा।


विकास सेठी की राय


एआईए इंजीनियरिंगः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 1950 रुपये 


हर्षदा सावंत की पसंद


गुजरात बोरोसिल


कंपनी सोलर ग्लास बनाती है। गुजरात के भरूच में कंपनी का प्लांट है। 2एमएम टेक्स्चर्ड सोलर ग्लास बनाने वाली दुनिया की पहली कंपनी है। कंपनी थर्मल टेंपरिंग प्रोसेस से सोलर ग्लास बनाती है। बोरोसिल ग्लास वर्क्स की 25.25 फीसदी हिस्सेदारी है। गुजरात बोरोसिल का यूरोप में एक्सपोर्ट भी है। 2020 तक टेंपर्ड सोलर ग्लास क्षमता दोगुनी करेगी। क्षमता बढ़ाने में 435 करोड़ का निवेश करेगी।


विकास सेठी की राय


गुजरात बोरोसिलः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 125 रुपये


वरुण की पंसद


अरविंद स्मार्टस्पेस


लालभाई ग्रुप की रियल्टी कंपनी है। अरविंद स्मार्टस्पेस रेजिडेंशियल, कमर्शियल प्रॉपर्टी में है। कंपनी अहमदाबाद से शुरूआत की है। पुणे, बंगलुरू समेत दूसरे शहरों में भी कारोबार फैलाया है। अगले 4 साल में 1000 करोड़ आय का लक्ष्य है।


विकास सेठी की राय


अरविंद स्मार्टस्पेसः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 175 रुपये


विरेंद्र कुमार की पंसद


गुजरात फ्लोरो


कंपनी फ्लोरो केमिकल कारोबार में है। फ्लोरो पॉलिमर्स, रेफ्रिजरेंट्स, केमिकल 3 बड़े सेगमेंट है। पिछले 13 साल में 3600 फीसदी के दमदार रिटर्न मिल रहे है।


विकास सेठी की राय


गुजरात फ्लोरोः खरीदें (1 साल), लक्ष्य 1150 रुपये