Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में गिरावट, किन शेयरों में आएंगी खरीदारी

थोड़ी बहुत तेजी दिखाने वाले घरेलू बाजारों का मूड आखिरी घंटे के दौरान बिगड़ गया।
अपडेटेड Nov 01, 2016 पर 16:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

थोड़ी बहुत तेजी दिखाने वाले घरेलू बाजारों का मूड आखिरी घंटे के दौरान बिगड़ गया। कारोबारी सत्र के आखिरी घंटे में मुनाफावसूली हावी हुई, और इसके चलते बाजार दिन के ऊपरी स्तरों से नीचे फिसल गए। सेंसेक्स में आज 100 अंकों तक का उछाल दिखा था, तो निफ्टी 8670 के करीब तक पहुंचा था। लेकिन, अंत में सेंसेक्स 50 अंकों से ज्यादा टूटकर बंद हुआ है तो निफ्टी भी 8650 के नीचे फिसल गया है।


आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 28030 के ऊपरी स्तर तक दस्तक दी थी, तो निफ्टी ने 8669.6 का हाई बनाया था। इस तरह, दिन के ऊपरी स्तरों से सेंसेक्स 150 अंकों से ज्यादा फिसला है। वहीं दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने 40 अंकों से ज्यादा का गोता लगाया है।


इंडिया निवेश सिक्योरिटीज के दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि  टाटा मोटर्स पर सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। लिहाजा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी। आयशर मोटर्स में तेजी की उम्मीद है औ आनेवाले समय में इ्समें तेजी की संभावनाएं है। कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन दिखाया है । लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशकों को इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख इसमें बने रहें।


टेक्सटाइल सेक्टर ने इस साल बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि इससे पहले कई टेक्सटाइल कंपनियों ने खराब प्रदर्शन किया है। लेकिन इस सेक्टर में कुछ कंपनियां आगे बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ सकती है।  जिसमें केपीआर मिल, वर्धमान टेक्सटाइल में खरीदारी की जा सकती है।


रजत बोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि श्नाइडर इलेक्ट्रिक्स में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। साथ ही इसमें आनेवाले दिनों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। इसमें 1-2 दिनों के लिए 162.90 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 169.75-171 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


जूबिलंट इंडस्ट्रीज में 244 रुपये के ऊपरी स्तर को पार करता है तो इसमें काफी तेजी की संभावनाएं है। लिहाजा इसके ऊपरी स्तर पर खरीदारी की जा सकती है।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि टाटा ग्रुप में खबरों के चलते ट्रेडिंग के लिहाज से गिरावट में खरीदारी का मौका बना हुआ है। जिसके तहत टाटा स्टील, टाटा मोटर्स में गिरावट पर खरीदारी की जा सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि अशोक लैलेंड में हल्की सी गिरावट देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें 85 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 93 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशनल नजरिया रख इसमें खरीदारी की जा सकती है।