Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, कौन से शेयर देंगे मुनाफा

मौजूदा बाजार में लॉजिस्टिक, डिफेंस, कम कर्ज वाली इंफ्रा और माइक्रोफाइनेंस कंपनियों पर फोकस रहेगा।
अपडेटेड Jun 28, 2016 पर 17:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्यूशंस के चीफ एक्जिक्यूटिव, टी एस हरिहर का कहना है कि लार्ज फ्रंटलाइन कंपनियों में ज्यादा मार्जिन ऑन सेफ्टी नहीं मिल रही है, जितनी की मिडकैप में मिल रही है। मौजूदा बाजार में लॉजिस्टिक, डिफेंस, कम कर्ज वाली इंफ्रा कंपनियां और माइक्रो फाइनेंस कंपनियों पर फोकस रहेगा और इन सारी कंपनियां में आमतौर पर मिडकैप कंपनियां हैं। आने वाले 6-12 महीने में मिडकैप कंपनियां लार्जकैप को आउटपरफॉर्म करेंगी। 


टी एस हरिहर के मुताबिक अगर सीमेंट सेक्टर पर फोकस करना है तो एसीसी, अंबुजा सीमेंट और अल्ट्राटेक सीमेंट जैसी बड़ी कंपनियों में ज्यादा गतिविधियां देखने को मिलेगी। छोटी सीमेंट कंपनियों में मंगलम सीमेंट का शेयर अच्छा लगता है।


रजत के बोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि टायटन कंपनी के शेयर में 350-380 रुपये के आसपास के दायरे में ट्रेड करते नजर आ रहे हैं। लिहाजा इसमें किसी भी गिरावट पर खरीदारी की जा सकती है। डेल्टाकॉर्प के शेयर में औ तेजी की उम्मीद हैं। लिहाजा इसमें 94 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 105 रुपये लक्ष्य़ के लिए खरीदारी कर सकते हैं।


चार्ट के लिहाजा से गुजरात गैस के शेयर ने कंसोलेडेशन देखने को मिला हैं। इसके शेयर 552 रुपये के स्तर पर आ सकते है। डेली चार्ट में अच्छा ब्रेकआउट देखने को मिला हैं। लिहाजा इसमें छोटी अवधि के निवेशको को इसमें बिकावाली कर मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। साथ ही इसमें मध्यम अवधि के निवेशको को इसमें बने रहने की सलाह होगी।


गोदरेज प्रॉपटीज के शेयर ने अच्छे वैल्य़ूएशन के साथ ब्रेकआउट दिया है। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशको को 338 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बने रहने की सलाह होगी। इसमें आनेवाले कुछ दिनो में 380-385 रुपये के स्तर देखने को मिल सकता हैं। भारती इन्फ्राटेल के शेयर में और तेजी की उम्मीद है। लिहाजा इसमें 334.90 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 343-348 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं। फेडरल बैंक के शेयर में 55.70 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 57-58.40 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं।


प्रकाश दीवान डॉट इन के प्रकाश दीवान का कहना है कि मिडकैप सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही हैं। साथ ही इसमें तेजी जारी रहेगी। एआरएसएस इन्फ्रा के शेयर में बिजनेंस मॉडल में ब्रेक्सिट का लेना देना नही हैं। जिसके चलते इनके शेयर में खरीदारी की जा रही है।


निवेश के लिहाजा से महानगर गैस ज्यादा अच्छे है। गुजरात गैस के शेयर में मौजूदा स्तर से खरीदारी ना करें। इसके शेयर में कंसोलेडेशन देखने को मिल रहा हैं। लिहाजा इसमें ध्यान देने की जरुरत हैं। साल दर साल नवकार कॉर्प का मार्केट शेयर सुधरता हुआ नजर आया हैं। कॉनकोर के वैल्यूएशन जिस तरह काम करता है। ठीक उसी तरह नवकारकॉर्प भी काम करता हैं। आगे चलकर जीएसटी बिल के कारण लॉजिस्टिक्स शेयर में बढ़त होगी ठीक उसी तरह इनके शेयर में भी फायदा मिलेगा।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि अजंता फार्मा के शेयर में 1505 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1552 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं। ग्रासिम के शेयर में 4420 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 4595 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं।



      
वीडियो देखें