Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मालामाल करने वाले जबरदस्त कबाली शेयर

बाजार के जाने-माने एक्सपर्ट्स आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे कबाली शेयर जो आपको सुपर-डुपर रिटर्न देंगे।
अपडेटेड Jul 21, 2016 पर 15:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इन दिनों हर तरफ सुपरस्टार रजनीकांत की नई फिल्म कबाली की धूम मची हुई है। रजनीकांत का जादू दुनियाभर में सिर चढ़कर बोल रहा है। जहां एक ओर दर्शकों को इस फिल्म में फुल एंटरटेनमेंट की उम्मीद है वहीं प्रोड्यूसर को भी अच्छी कमाई का भरोसा है। इसी तर्ज पर बाजार के जाने-माने एक्सपर्ट्स आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे कबाली शेयर जो आपको सुपर-डुपर रिटर्न दें।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा की पसंद

1. ऑटोमोटिव एक्सेल (सीएमपी 615.15 रुपये) : खरीदें, 1 साल का लक्ष्य - 910 रुपये


ऑटोमोटिव एक्सेल में सालभर के लिहाज से 910 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। कंपनी का मैनेजमेंट बेहतर है। बाबा कल्याणी और मेरिटॉर यूएसए का 35.5-35.5 फीसदी हिस्सा कंपनी में है। कंपनी कमर्शियल व्हीकल, ट्रेलर्स के लिए एक्सेल सेट और ब्रेक बनाती है। एक्सेल सेट और ब्रेक की मांग तेजी से बढ़ रही है। कंपनी के बड़े ग्राहकों में एमएंडएम, टाटा मोटर्स, अशोक लेलैंड, आयशर, वॉल्वो शामिल है।


2. डीएचएफएल (सीएमपी 219.60 रुपये) : खरीदें, 1 साल का लक्ष्य - 400 रुपये

डीएचएफएल में सालभर के लिहाज से 400 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। डीएचएफएल, देश की तीसरी सबसे बड़ी निजी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। कंपनी की एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 65 हजार करोड़ रुपये के आसपास की है। सस्ते घरों पर सरकार के फोकस से होम लोन की मांग बढ़ेगी। वित्त वर्ष 2016 में कंपनी ने 25.50 रुपये का ईपीएस, 8 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया है। 


3. बैंको प्रोडक्ट्स (सीएमपी 150.65 रुपये) : खरीदें, 1 साल का लक्ष्य - 400 रुपये

बैंको प्रोडक्ट्स में सालभर के लिहाज से 400 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। बैंको प्रोडक्ट्स कंपनी कमर्शियल व्हीकल, रेल इंजन ट्रैक्टर्स के लिए रेडिएटर्स, गैसकेट बनाती है। कंपनी आरएंडडी के लिए बेहतर काम करती है और इंजन कूलिंग के लिए प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है, बेहतर फ्री कैश फ्लो कंपनी है। वित्त वर्ष 2016 में 12.60 रुपये का ईपीएस और 4.60 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया है। 


4. रिलायंस कैपिटल (सीएमपी 150.65 रुपये) : खरीदें, 1 साल का लक्ष्य - 405 रुपये

बैंको प्रोडक्ट्स में सालभर के लिहाज से 405 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। रिलायंस कैपिटल, अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी है। कंपनी का फाइनेंशियल सर्विसेज का बड़ा कारोबार है। पिछले 3-4 साल मार्केट कैप में गिरावट के बाद अब बेहतर बिजनेस आउटलुक दिखा रही है। कंपनी के इंश्योरेंस और एएमसी कारोबार में बड़े जापानी निवेशकों ने पैसा लगाया है।


प्रकाशदीवानडॉटइन के प्रकाश दीवान की पसंद


1. आरसीएफ (सीएमपी 49.15 रुपये) : खरीदें, 9-12 महीने का लक्ष्य - 66 रुपये

आरसीएफ में सालभर के लिहाज से 66 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। यूरिया सब्सिडी डीबीटी के जरिए देने से कंपनी का ब्याज खर्च घटेगा। आरसीएफ मौजूदा भाव पर सस्ता है और बुक वैल्यू 52 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी की डिविडेंड यील्ड बेहतर है और 3-4 फीसदी के दायरे में हैं।


2. रुचिरा पेपर्स (सीएमपी 75.25 रुपये) : खरीदें, 6-9 महीने का लक्ष्य - 111 रुपये

रुचिरा पेपर्स में 6-9 महीने के लिहाज से 111 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। रुचिरा पेपर्स को पेपर इंडस्ट्री के सुधरते हालात से फायदा होगा। मौजूदा ईपीएस, पीई रेश्यो के लिहाज से आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


3. आइनॉक्स (सीएमपी 246.60 रुपये) : खरीदें, 6-9 महीने का लक्ष्य - 333 रुपये

आइनॉक्स में 6-9 महीने के लिहाज से 333 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। मार्केट लीडर पीवीआर के मुकाबले आइनॉक्स का वैल्युएशन काफी सस्ता है। अगले कुछ महीनों में कई फिल्मों की रिलीज से कंपनी को फायदा होगा। प्रीमियम लोकेशन पर होने की वजह से प्राइसिंग बेहतर होगी।


4. टाइम टेक्नोप्लास्ट (सीएमपी 51.60 रुपये) : खरीदें, 9-12 महीने का लक्ष्य - 66 रुपये

टाइम टेक्नोप्लास्ट में 9-12 महीने के लिहाज से 66 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है। टाइम टेक्नोप्लास्ट का बिजनेस मॉडल डायवर्सिफाइड है और एडवांस टेक्नोलॉजी है। कंपनी ने टेक्नोलॉजी वाले कारोबार में अच्छी कंपनियों से करार किया है। कंपनी इंडस्ट्री के मुकाबले सस्ते वैल्युएशन पर मौजूद है। कंपनी विदेशी कारोबार घाटे से मुनाफे में आने की उम्मीद है।  

वीडियो देखें