Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

ऐसे शेयर जो धमाकेदार रिटर्न से बढ़ा सकते हैं आपकी दिवाली की चमक

दिवाली पर शुभ निवेश की परंपरा रही है और बात जब निवेश की हो तो, इक्विटी एक बेहतरीन विकल्प है।
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 16:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कहते हैं कि दिवाली पर घर लक्ष्मी आती हैं, यही वजह है कि दिवाली पर शुभ निवेश की परंपरा रही है और बात जब निवेश की हो तो, इक्विटी एक बेहतरीन विकल्प है। बाजार में कई ऐसे शेयर हैं जो धमाकेदार रिटर्न से आपकी दिवाली की चमक बढ़ा सकते हैं और जीवन में समृद्धि ला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं किन शेयरों से आपकी दिवाली और ज्यादा रोशन होगी।


आपको दिवाली गिफ्ट देने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ MOTILAL OSWAL FINANCIAL के सिद्धार्थ खेमका, SMC GROUP के सौरभ जैन और IDBI CAPITAL के उर्मिल शाह जुड़ गये हैं।


SMC GROUP के सौरभ जैन की दिवाली गिफ्ट पिक्स


ICICI BANK: खरीदें, लक्ष्य-512 रुपये


ICICI BANK का मुनाफा बढ़ाने पर फोकस है। इसकी लोन ग्रोथ, CASA ग्रोथ में लगातार सुधार हो रहा है। इसके अलावा आगे फंडिंग की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है जबकि क्रेडिट कॉस्ट में गिरावट आ सकती है।


L&T: खरीदें, लक्ष्य-1680 रुपये


कंपनी को निवेश बढ़ने का फायदा मिलेगा। इस कंपनी को टेक्नोलॉजी और क्षमता के बेहतर इस्तेमाल से फायदा हो सकता है। वहीं, सरकारी इंफ्रा खर्च में बढ़ोतरी कंपनी के लिए पॉजिटिव संकेत दे रही है। बता दें कि इंफ्रा सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर 16 प्रतिशत है।


MARICO: खरीदें, लक्ष्य-436 रुपये


MARICO में आगे बेहतर वॉल्यूम ग्रोथ रहने की उम्मीद जताई जा रही है। इसमें वॉल्यूम ग्रोथ 8-10 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। दूसरी तरफ घरेलू कारोबार में मार्केट शेयर में बढ़ोतरी की संभावना है। कंपनी ने फूड, हेयर और मेन्स पर्सनल केयर से बेहतर प्रदर्शन किया है जबकि अंतरराष्ट्रीय कारोबार में डबल डिजिट ग्रोथ संभव है।


MOTILAL OSWAL FINANCIAL के सिद्धार्थ खेमका की दिवाली गिफ्ट पिक्स


Titan: खरीदें, लक्ष्य-1435 रुपये


खबरों के मुताबिक अगले 4 साल में ज्वेलरी कारोबार में 20 प्रतिशत ग्रोथ संभव हैं। ज्वेलरी सेगमेंट के SSSG ग्रोथ में सुधार की उम्मीद है। अगले 2 साल में RoCE 9 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है।


ADITYA BIRLA FASHION & Retail (ABFRL): खरीदें, लक्ष्य-250 रुपये


कंपनी इस समय Pantaloons के तहत नए स्टोर खोलने पर जोर दे रही है। FY2019-2021 के दौरान आय में 13 प्रतिशत बढ़त संभव है। वहीं Pantaloons से अच्छे ग्रोथ की उम्मीद है।


BHARTI AIRTEL: खरीदें, लक्ष्य- 415 रुपये


कंपनी के प्लान की टैरिफ बढ़ने से ARPU बढ़ने का अनुमान है। वहीं क्षमता विस्तार कम होने से नकदी का बेहतर इस्तेमाल संभव होगा। दूसरी तरफ ब्याज लागत में कमी आने से मार्जिन में सुधार की उम्मीद है।


IDBI CAPITAL के उर्मिल शाह की दिवाली गिफ्ट पिक्स


RELIANCE NIPPON LIFE AMC: खरीदें, लक्ष्य-382 रुपये


कंपनी के Individual AUM में 55 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है। इसमें Mutual Fund की जागरूकता बढ़ने से सुधार संभव हुआ है। उधर मैनेजमेंट में बदलाव से निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा।


INDIAN HOTELS: खरीदें, लक्ष्य-215 रुपये


INDIAN HOTELS के घरेलू बाजार में कंपनी की मजबूत पैठ है। कंपनी का लागत में कमी और कर्ज चुकाने पर जोर है। दूसरी तरफ लग्जरी सेगमेंट में कंपनी का विस्तार जारी है। इसके अलावा कंपनी मैनेजमेंट कॉन्ट्रैक्ट के जरिए हर साल 15 होटल जोड़ेगी।


TATA ELEXI: खरीदें, लक्ष्य-1050 रुपये


EV की मांग बढ़ने से TATA ELEXI को फायदा होगा। इसके अतिरिक्त FTH, 5G आने से कंपनी को फायदा होगा। वहीं OTT प्लेटफॉर्म का चलन बढ़ने से ग्रोथ बढ़ेगी। इस बीच H2 FY20 और FY 21 में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद जताई गई है फिर भी मौजूदा स्तर पर वैल्युएशन आकर्षक है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।