Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

होटल्स के हॉस्पिटल्स से डिलिंक के एलान के बाद तेजी से भागा ये हॉस्पिटल शेयर

नई दिल्ली में कोरोना को लेकर लगातार सुधार होने और कल होटल्स को हॉस्पिटल्स से डी-लिंक एलान होने का फायदा इस शेयर को होता दिख रहा है।
अपडेटेड Jul 30, 2020 पर 12:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नई दिल्ली में कोरोना के मामले में सुधार देखा जा रहा है और कल ही सरकार ने होटल्स के हॉस्पिटल्स से डिलिंक का एलान कर दिया जिससे होटल्स और हॉस्पिटल्स दोनों सेक्टर के कारोबारियों में राहत देखा जा रहा है। वहीं आज हॉस्पिटल्स शेयर्स में बाजार में तेजी देखने को मिल रही है।


आज सीएनबीसी-आवाज़ पर आशीष वर्मा ने हॉस्पिटल्स सेक्टर को ध्यान में रखते हुए जैकपॉट स्टॉक के रूप में INDRAPRASTHA MEDICAL CORPORATION का नाम सुझाया है। आशीष का कहना है कि इसमें निवेश करने से निवेशकों को फायदा होगा।


INDRAPRASTHA MEDICAL CORPORATION इस स्टॉक का BSE Code 532150 है और इसका NSE Symbol INDRAMEDCO है। ये स्टॉक Apollo Hospitals Group का हिस्सा है और दिल्ली सरकार और Apollo Hospitals का JV है।


INDRAPRASTHA MEDICAL अंतरराष्ट्रीय स्तर की हेल्थकेयर सेवा मुहैया कराती है। इस कंपनी के नई दिल्ली में Multi Speciality हास्पिटल हैं।


नई दिल्ली में कोरोना को लेकर लगातार सुधार होने और कल होटल्स को हॉस्पिटल्स से डी-लिंक एलान होने का फायदा इस शेयर को होता दिख रहा है जो आज खुलते हुए तेजी से भागा और एक बार तो इसमें अपर सर्किट भी लगा।


इस कंपनी में प्रोमोटर्स की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत है। इसमें अपोल हॉस्पिटल्स की 22 प्रतिश और भारत सरकार की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। पब्लिक होल्डिंग की बात करें तो इसमें एचडीएफसी लिमिटेड की 6.71 प्रतिशत हिस्सेदारी है।


INDRAPRASTHA MEDICAL CORPORATION का मार्केट कैप 500 करोड़ रुपये और ये एक कर्जमुक्त कंपनी है। सबसे विशेष बात की इसमें प्रोमोटर्स की कोई भी हिस्सेदारी गिरवी नहीं है इसलिए इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा हो सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।