Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

रेडियल टायर के इंपोर्ट पर कसेगी नकेल इस शेयर को लगेंगे पंख

कंपनी को TBR सेगमेंट से 60 प्रतिशत की आय हुई थी।
अपडेटेड Dec 06, 2019 पर 14:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर आशीष वर्मा का सुझाया हुआ आज का जैकपॉट शेयर JK TYRE & INDUSTRIES है। यह शेयर 52 हफ्तों की ऊंचाई से 30 प्रतिशत लुढ़का है और 2018 की ऊंचाई से 60 प्रतिशत गिरा है।


आशीष का कहना है कि रेडियल टायर के इंपोर्ट पर एंटी डंपिंग ड्यूटी संभव है। थाइलैंड से इंपोर्ट वाले टायर के डंपिंग की जांच हो सकती है क्योंकि शुरूआती जांच में रेडियल टायर डंपिंग की शिकायत सही पाई गई है। इन रेडियल टायर का बस और ट्रक में इस्तेमाल होता है और रेडियल टायर में JK TYRE मार्केट लीडर है।


JK TYRE & INDUSTRIES की पिछले वित्त वर्ष में 10000 करोड़ से अधिक आय हुई थी। कंपनी को TBR सेगमेंट से 60 प्रतिशत की आय हुई थी। कंपनी ने बिड़ला टायर की उत्तराखंड यूनिट को खरीद लिया है। कंपनी का कारोबार 6 महाद्वीप, 100 देशों में होता है। कंपनी हर साल 3.5 करोड़ टायर का प्रोडक्शन करती है और प्रोमोटर की कंपनी में 56.23 प्रतिशत हिस्सेदारी है।


कंपनी को आगे अच्छे दिन की उम्मीद है। वहीं Mexican बिजनेस से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है जबकि TBR सेगमेंट में ग्रोथ दिखने की उम्मीद जताई गई है। BS-VI को लेकर भी कंफ्यूजन दूर हुआ है। इसके अलावा  कंपनी 2-3 व्हीलर सेगमेंट में भी उतर गई है। कंपनी को दूसरी छमाही में ग्रोथ में सुधार की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।