Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः सुरक्षित निवेश, मल्टीबैगर रिटर्न

प्रकाशित Tue, 16, 2019 पर 09:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर: इंडियन होटल्स


दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी हॉस्पिटेलिटी कंपनी है। 5-स्टार से लेकर 3- स्टार सभी वर्टिकल में कंपनी की मौजूदगी है। देश- विदेश में 148 होटल और 17741 कमरे है। ब्रांडेड होमस्टे कारोबार भी शुरु किया है।


होटल्स सेक्टर की डिमांड-सप्लाई में सुधार आया है। एआरआर और ऑक्यूपेंसी रेट में बढोतरी हुई है। 5 साल में सप्लाई में 4 फीसदी सालाना बढ़ने का अनुमान है जबकि डिमांड 6 फीसदी सालाना बढ़ने का अनुमान है।


ताजस्टेट्स नाम से इनफ्लाइट केटरिंग सर्विस है। मैनजमेंट का मार्जिन बढ़ाने पर फोकस है। वित्त वर्ष 2023 तक मार्जिन 25 फीसदी करने का लक्ष्य है। मैनजमेंट बैलेंसशीट में सुधार करने की कोशिश में है। ग्रोथ के लिए एसेट लाइट मॉडल पर फोकस है। नॉन कोर एसेट का मोनेटाइजेशन कर रही है। होटल्स को बेचकर वापस लीज पर लेने की योजना है।