Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आज के नवाब-कल के सरताज, शर्तिया जोरदार रिटर्न देने वाले शेयर

निवेशकों के लिए वही शेयर फायदेमंद है जिसका रंग ग्रीन हो यानि जिममें तेजी की गुंजाइश हो, तो चलिए शुरू करते हैं THE STOCK IS GREEN।
अपडेटेड Oct 13, 2019 पर 09:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

किसी से पूछिए कि आसमान का रंग कैसा है, तो जवाब नीला मिलेगा, लेकिन आसमां के रंग बदलते भी रहते हैं। कभी नीला, कभी पिला, कभी लाल तो कभी गुलाबी इन दिनों THE SKY IS PINK है भरोसा ना हो तो थियेटर चले जाइये। जिस तरह बादलों के रंग बदलते हैं, वैसे ही बदलती है शेयरों की चाल, जिससे शेयर में कभी लाल निशान दिखता है तो कभी हरा। लेकिन निवेशकों के लिए वही शेयर फायदेमंद है जिसका रंग ग्रीन हो यानि जिममें तेजी की गुंजाइश हो, तो चलिए शुरू करते हैं THE STOCK IS GREEN।


आशिष वर्मा की पसंदः PHOENIX MILLS


2014 से अब तक 250 फीसदी रिटर्न दिया है जबकि 2016 से अब तक 140 फीसदी रिटर्न दिया है। रिटेल मॉल सेगमेंट में बड़ा प्लेयर है। कमर्शियल, रेजिडेंशियल स्पेस बिजनेस में है। कंपनी हॉस्पिटैलिटी स्पेस बिजनेस में भी है। 2020 तक देश का रिटेल कारोबार 60 फीसदी बढ़ सकता है। देश का रिटेल कारोबार 1.1 ट्रिलियन डॉलर का हो सकता है।



नीरज बाजपेई की पसंद: AFFLE INDIA


सिंगापुर की कंपनी, हाल में भारत में लिस्टिंग हुई है। मोबाइल विज्ञापन बिजनेस में, B2C सेवाएं देती है। कंपनी के निवेशकों में Microsoft, D2C, NTT शामिल है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की आय 270 करोड़ रुपये रही है।


हेमंत घई की रायः IGL


कंपनी PNG, CNG सप्लाई के कारोबार में है।  कंपनी दिल्ली-NCR, रेवाड़ी, करनाल में गैस सप्लाई करती है। कंपनी में GAIL, BPCL जैसे प्रोमोटर हैं और ये गैस सप्लाई कारोबार में मोनोपॉली है। शेयर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर है। 2003 में 40-48 के प्राइस बैंड में इसका IPO आया था। वहीं IGL पर CLSA ने  390 रुपये का लक्ष्य दिया है।


प्रदीप पंड्या की रायः ICICI LOMBARD


प्राइवेट सेक्टर की बड़ी इंश्योरेंस कंपनी है। New India Insurance के मुकाबले इसका वैल्युएशन 30 फीसदी कम है। बीते तीन साल में आसेल्स ग्रोथ 20 फीसदी CAGR पर है जबकि CAGR की प्रॉफिट ग्रोथ 16 फीसदी पर रही है। Q2 में FIIs होल्डिंग 18.5 फीसदी से बढ़कर 20.85 फीसदी पर रही है।


हर्षदा सावंत की रायः ADANI GREEN


कंपनी सोलर और विंड पावर कारोबार में है। 8 राज्यों में कंपनी के प्लांट है। तमिलनाडू, पंजाब, राजस्थान, गुजरात में प्लांट है। कंपनी ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में भी प्लांट बना रही है। हाल में Huawei के साथ 860 MW सोलर प्रोजेक्ट करार किया है। एक साल में शेयर में 131 फीसदी का रिटर्न मिला है।


सुमीत मल्होत्रा की रायः PFIZER


दुनिया की सबसे बड़ी फार्मा कंपनी की सब्सिडियरी है। करीब 70 साल से भारतीय बाजार में कामकाज कर रही है। कंपनी करीब 40 साल से लिस्टेड है। कंपनी के 17 ब्रांड अव्वल स्थान पर है। 5 साल से औसत मार्जिन 20 फीसदी से ऊपर बरकरार है। Protinex भारत में सबसे पुराना उत्पाद है। कंपनी के पास 1914 करोड़ की नकदी है।


वरुण की राय: GALAXY SURFACTANTS


कंपनी स्पेशियलिटी केमिकल बनाती है। Colgate, Unilever, Henkel कंपनी के ग्राहक हैं। दुनिया के कई देशों में कारोबार करती है। Egypt में 70-80 फीसदी मार्केट शेयर है जबकि अफ्रीका में 35-40 फीसदी मार्केट शेयर है। बेहतर मॉनसून और खपत बढ़ने से कंपनी को फायदा मिलेगा। कंपनी का कर्ज घटाने पर फोकस है। चीन में प्रोडक्शन शटडाउन से मार्केट शेयर बढ़ेगा। कंपनी क्षमता विस्तार पर काम कर रही।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।