Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

लंबे समय में निवेश का फायदा, मयूरेश जोशी की वैल्यू पिक

मयूरेश जोशी का कहना है कि एक्सिस बैंक के नतीजे पर बाजार की नजर होगी।
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 12:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

William ONeil से इक्विटी रिसर्च हेड मयूरेश जोशी का कहना है कि एक्सिस बैंक के नतीजे पर बाजार की नजर होगी। इस तिमाही में बैंक के Slippages आकंडे काफी अहम होंगे। बैंक की एडवासेस ग्रोथ पर भी बाजार की नजर रहेगी। बैंक के नतीजे बाजार के अनुमान के अनुसार रहते है तो एक्सिस बैंक में तेजी देखने को मिलेगी और उस कारण बैंक निफ्टी में भी तेजी देखने को मिलेगी।


वहीं एलएंडटी ने दूसरी तिमाही नतीजे के बाद 10-12 फीसदी गाइडेस ग्रोथ का अनुमान रखा था। कंपनी के डामेस्टिक ऑर्डरबुक में हल्की कमी आ सकती है लेकिन इसके नतीजों के बाद ही इसमें किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


भारती एयरटेल पर अपनी राय रखते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में वोडाफोन-आइडिया के तुलना में भारती एयरटेल और जियो बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ रहे है। भारती एयरटेल में 100 फीसदी विदेशी निवेश को मंजूरी से कंपनी को फायदा होगा। कंपनी अपने AGR बकाये को भी पूरा कर पाएगी। हालांकि थोड़ा दबाव जरुर रहेगा लेकिन कंपनी के कैश फ्लो पर अच्छा प्रदर्शन रहेगा। लिहाजा जिन निवेशकों के पास ये भारती एयरटेल के शेयर में निवेशित है वह अपनी पोजिशन में बने रहें। 


मयूरेश जोशी ने टॉप पिक के तौर पर GSPL का शेयर चुना है और इसमें लंबी अवधि के नजरिए से खरीदारी की सलाह दी है। उनका मानना है कि इस शेयर में 225 रुपये का स्टॉपलॉस रखें। इस शेयर में 305 रुपये का लक्ष्य हासिल होगा।


मयूरेश जोशी का कहना है कि GSPL दूसरी सबसे बड़ी ट्रांसमिशन कंपनी है। कंपनी का गुजरात गैस में 52% स्टेक है। कंपनी भविष्य के लिए बेहतर रिटर्न देगी। कंपनी के टॉप लाइन और अर्निग ग्रोथ में तेजी की उम्मीद है। कंपनी की बैलेशसीट को देखें तो एबिटा मार्जिन काफी बेहतर है। इस शेयर में निवेशकों को निवेश करने से अच्छा मुनाफा मिलेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।