Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

लंबे समय में निवेश का फायदा, मयूरेश जोशी की वैल्यू पिक

मयूरेश जोशी का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से ग्लोबल बाजारों में डर का माहौल है
अपडेटेड Jan 29, 2020 पर 12:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

William ONeil से इक्विटी रिसर्च हेड मयूरेश जोशी का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से ग्लोबल बाजारों में डर का माहौल है जिसका असर भारतीय बाजारों पर भी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते बाजार में मुनाफा वसूली हावी हो रही है। ऐसे माहौल में कंपनियों के नतीजे अनुमान के मुताबिक होने के बावजूद भी उनका असर बाजार में देखने को नहीं मिल रहा है। वहीं आनेवाले बजट को लेकर भी बाजार को काफी उम्मीदें है। साथ ही वीकेंड तक ब्रेक्सिट डील की बातें सामने आएगी जिसके चलते बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। हालांकि छोटी अवधि में बाजार में पुलबैक देखने को मिलेगा। वहीं बजट अनुमान के मुताबिक रहा था तो निफ्टी में एक अच्छा पुलबैक देखने को मिलेगा।


तिमाही दर तिमाही आधार पर देखा जाए तो बजाज फाइनेस के नतीजे ठीक -ठाक रहने की उम्मीद है। मौजूदा समय में निवेशकों को इस शेयर में होल्ड करने की सलाह होगी। वहीं बजाज फिनसर्व पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी के वैल्यूएशऩ काफी अच्छे रहते है। अगर नंबर उम्मीद से बेहतर रहेगे तो इनमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। अगर नतीजे अनुमान से खराब होते है तो हल्की मुनाफावसूली हावी होगी। फिलहाल किसी तरह की रणनीति बनाने से पहले नतीजों को इंतजार करना बेहतर होगा।


पीरामल फार्मा कंपनी में अपना हिस्सा बेचेंगी इस खबर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक खबर की पुष्टि नहीं होती तब तक ये शेयर एक सीमित दायरे में कारोबार करता नजर आ सकता है। कंपनी के एनबीएफसी बिजनेस में एसेट क्वालिटी के इश्यू है जिसके चलते कंपनी के कैपिटल में बढ़त करना कंपनी की जरुरत बन गई है।


मयूरेश जोशी ने टॉप पिक के तौर पर PI Industries का शेयर चुना है और इसमें लंबी अवधि के नजरिए से खरीदारी की सलाह दी है। उनका मानना है कि इस शेयर में 1450 रुपये का स्टॉपलॉस रखें। इस शेयर में 1800 रुपये का लक्ष्य हासिल होगा।


PI Industries, सीएसएम सेगमेंट में एक लीडरशिप पोजिशन रखता है। ग्लोबल इनोवेटर्स के तौर पर कंपनी की काफी मजबूत पकड़ है। कंपनी की ऑर्डर बुक काफी मजबूत है। कंपनी की स्टेबल मार्जिन है। वित्त वर्ष 2020-2021 में कंपनी की बेहतर कमाई होगी। लिहाजा इस कंपनी में निवेश से निवेशकों को फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।