Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

नए जमाने के चमकदार शेयर, कराएंगे जोरदार कमाई

प्रकाशित Fri, 01, 2018 पर 13:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वीरे का मतलब है बड़ा भाई। भाई जो हमेशा साथ खड़ा रहे। बुरे वक्त में आपकी सुरक्षा करें। सीएनबीसी-आवाज़ की टीम ने भी सोचा क्यों ना आपको ऐसे शेयर बताएं जो हमेशा रिश्ता निभाएंगे। इनसे दोस्ती करके आपको कमाई के साथ चैन भी मिलेगा। ये नए जमाने के शाइनिंग स्टार है, ये इंडिया की ग्रोथ स्टोरी के मैसेंजर है, जितना बढ़ेगा इंडिया इन शेयरों के दम पर उतना ही चमकेगा आपका पोर्टफोलियो।


इंफ्रा सेक्टर के फंडामेंटल काफी मजबूत हैं। रोड़ कंस्ट्रक्शन में खर्च बढ़ रहा है। सरकार का फोकस नेशनल हाईवे का नेटवर्क बढ़ाने पर है। सड़क बनाने में भी तेजी आई है। इंफ्रा थीम से सागर सीमेंट, जेके लक्ष्मी सीमेंट, हेडलबर्ग सीमेंट और ओरियंट सीमेंट जैसे शेयरों को फायदा होगा।


डिजिटल इंडिया पर जोर के साथ ही ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क का विस्तार हो रहा है। ऑप्टिक फाइबर में मेगा निवेश से स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज, अक्ष ऑप्टिफाइबर, बिड़ला केबल्स, फिनोलेक्स केबल्स को फायदा होगा और ये शेयर आपके पोर्टफोलियो को चमका सकते हैं।


भारत में संपन्नता बढ़ने के साथ ही लोग उपभोक्ता वस्तुओं पर जमकर खर्च कर रहा हैं। जुबिलेंट फूड, एशियन पेंट्स के नतीजे भी अच्छे रहे हैं। इन शेयरों मे आपको पोर्टफोलियो को चमकाने की भरपूर क्षमता है।


देश में एफएमसीजी सेक्टर में जोरदार ग्रोथ देखने को मिल रही है जिसमें पैकेजिंग सेक्टर के यूफ्लेक्स, एस्सेल प्रोपैक, टीसीपीएल पैकेजिंग, टिनप्लेट और हुतामाकी पीपीएल जैसे शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।


देश में ऑटो की तेज रफ्तार का फायदा नेलकास्ट, एमएम फॉर्जिंग, रामकृष्ण फॉर्जिंग, भारत फोर्ज, जीएनए एक्सल्स, ऑटोमोटिव एक्सल्स और जमना ऑटो को मिलेगा। ऐसे इन शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में जरूर रखना चाहिए।


सरकार का फोकस सस्ते घरों पर है। सरकार सस्ते घरों के लिए कई रियायतें दे रही है। सस्ते घरों पर सरकार के फोकस से एचडीएफसी, रेप्को होम फाइनेंस, एलआईसी हाउसिंग, डीएचएफएल, जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस, गृह फाइनेंस, केनफिन होम्स, इंडियाबुल्स हाउसिंग और एसआरजी हाउसिंग फाइनेंस को फायदा होगा। वहीं, शराब बिक्री बढ़ने से हिंदुस्तान नेशनल ग्लास, हाइडेन ग्लास को फायदा होगा। निवेशकों इन शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में जगह देना चाहिए। सरकारा का फओकस ई-व्हीकल पर है। ई-व्हीकल को बढ़ावा मिलने से हिमाद्री केमिकल, एक्साइड इंडस्ट्री, ग्रेफाइट इंडिया, मॉयल को फायदा होगा।


आशीष वर्मा के पसंदीदा शेयर


हिमाद्रि केमिकल्स, हाइडेन ग्लास
 
प्रदीप पांड्या के पसंदीदा शेयर


एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड
 
हेमंत घई के पसंदीदा शेयर


टिनप्लेट, जीएनए एक्सल्स
 
नीरज बाजपेयी के पसंदीदा शेयर


फिनोलेक्स केबल, एचआईएल