Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अगस्त सीरीज की कमजोर शुरुआत, किन शेयरों पर रखें नजर

जिस तरह से जीएसटी बिल पर मंजूरी की अटकलें लगाई जा रही हैं उसके चलते बाजार में तेजी का नजरिया बना हुआ है।
अपडेटेड Jul 29, 2016 पर 16:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एनॉक वेंचर्स के एमडी एंड सीईओ विजय चोपड़ा का कहना है कि जिस तरह से जीएसटी बिल पर मंजूरी की अटकलें लगाई जा रही है। उसके चलते बाजार में तेजी का नजरिया बना हुआ है। बाजार में लगातार तेजी के  कारण अगर कहीं मुनाफावसूली की जा रही है तो उसमें घबराने की जरुरत नहीं है। अगर नई सीरीज की बात की जाये तो ऑयल सेक्टर इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन दिखा सकते है। लिहाजा इस सेक्टर में केस्टॉल, चेन्नई पेट्रो, आईओसी, बीपीसीएल, एमआईपीएल में खरीदारी की जा सकती है। तो वहीं फार्मा सेक्टर में ल्यूपिन, ग्लेनमार्क, सन फार्मा में तेजी के चलते इनमे पोजिशन बनाई जा सकती है। ऑटो सेक्टर में मारुति, एस्कॉर्ट में खरीदारी की जा सकते है।


आयशर मोटर्स में पिछले 5 सालो का ट्रेड देखे तो यह कंपनी बहुत अच्छा ब्रेड तैयार कर पाई है। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी। रिलायंस इन्फ्रा आनेवाले दिनों में 620-325 रुपये के स्तर पर जाते हुए नजर आये। जिसे देखते हुए ट्रेडर्स के लिए इसमें निवेश करना अच्छा साबित होगा।


माइक्रो फाइनेशिंयल सेक्टर जिस तरह से काम कर रही है उससे इसमें आगे आनेवाले समय में तेजी का नजरिया बना हुआ है। लिहाजा गिरावट में उज्जीवन, एसकेएस माइक्रो में खरीदारी करने की सलाह होगी। 


मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के हेड टेक्निकल एनालिस्ट मानव चोपड़ा का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक में 260-268 रुपये के आसपास सपोर्ट बना हुआ है। इसमें  गिरावट पर ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इसमें सपोर्ट के पास खरीदारी की जा सकती है। रिलायंस इन्फ्रा में छोटी अवधि का नजरिया ना रखते हुए लंबी अवधि के लिए खरीदारी करे तो इसमें मुनाफा बन सकता है।


रिलायंस कम्युनिकेशंस में 53 रुपये का रजिस्टेंस बना हुआ है। अगर यह  53 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें काफी अच्छा मुमेटम देखने को मिल सकती है। डीसीबी बैंक में मुमेंटम बरकरार रहने की उम्मीद है। और आगे चलकर 120-125 रुपये के स्तर को छू सकता है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी कर सकते है। एमएंडएम फाइनेस में शॉर्ट टर्म के लिहाज से अच्छा सेटअप दे रहा है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी।


एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्यूशंस के चीफ एक्जीक्यूटिव टी एस हरिहर का कहना है कि बाजार में अभी भी तेजी देखने को मिल रही है। अगर इस तेजी में थोड़ी बहुत मुनाफा वसूली की जा रही है तो उसमें घबराने की जरुरत नहीं है। बाजार की चाल बेहतर प्रदर्शन कर रहें है। केयर में बिजनेंस ग्रोथ में सुधार होने की संभावनाएं है। लेकिन इनमें मौजूदा स्तर से खरीदारी ना करने की सलाह होगी।


आईसीआईसीआई बैंक में एसेट क्वालिटी पर दबाब रहने की उम्मीद है। जिसके चलते इसमें खरीदारी ना करते हुए एचडीएफसी बैंक में खरीदारी करना ज्यादा फायदेमंद होगा। एचडीएफसी बैंक में एसेट क्वालिटी पर ज्यादा दबाब नहीं आया है।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि अमरा राजा बैटरी में 931 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 965 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। तो वहीं ब्रिटानिया में 2920 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 3030 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


वीडियो देखें