Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों में तेजी, किन शेयरों में मंदी

आनेवाले पूरे हफ्ते के लिए वो कौन से बड़े ट्रेड हैं जिन पर आज ही आपको ट्रेड का मौका मिलेगा।
अपडेटेड May 07, 2018 पर 15:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आने वाले पूरे हफ्ते के लिए वो कैन से बड़े ट्रेड हैं जिन पर आज ही आपको ट्रेड का मौका मिलेगा।


आज के कारोबार में एनबीएफसी और पीएसयू बैंक में सबसे ज्यादा चमक देखने को मिली है। आरबीआई के बॉन्ड बायबैक के एलान से  एनबीएफसी और पीएसयू  बैंकों में तेजी आई है। आरबीआई ने 10 हजार करोड़ के बॉन्ड बायबैक का एलान किया है। आरबीआई के बायबैक के एलान से बॉन्ड यील्ड में गिरावट आई है।


इस बीच शंघाई में जिंक और एल्युमिनियम के दाम बढ़ने से मेटल शेयर भी बढ़े हैं। उधर सरकार के ऑयल कंपनियों के घाटे की भरपाई के एलान से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में भी तेजी दिखी है।


ऐसे में पीएनबी, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बीओआई, चोलामंडलम, हिंडाल्को, वेदांता, जेएसपीएल, सेल, जेएसडब्ल्यू स्टील, आईओसी, एचपीसीएल और बीपीसीएल पर नजर बनाए रखने की सलाह होगी।


उधर यूएसएफडीए की जांच की खबर से ल्यूपिन गिरा है, और नतीजों के बाद वॉकहार्ट पिटा है। वहीं, बीजेपी के कर्नाटक में किसानों की कर्ज माफी के एलान से  माइक्रो फाइनेंस कंपनियों पर दबाव है। कोटक ने माइक्रो फाइनेंस कंपनियों को लेकर चेतावनी भी दी है। जबकि दिल्ली सरकार द्वारा हॉस्पिटल के मुनाफे पर सीमा लागाने की खबर से हॉस्पिटल शेयर दबाव में हैं। वहीं, इंडोकाउंट, एवेन्यू सुपरमार्ट, बीएएसएफ पर कमजोर नतीजों का दबाव देखने को मिल रहा है।


ऐसे में वॉकहार्ट, ल्यूपिन, डॉ रेड्डीज, स्ट्राइड सासुन, उज्जीवन और अपोलो हॉस्पिटल पर दबाव देखने को मिल सकता है।