Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बैंकिंग शेयरों में कहां बनेगा पैसा, जानिये भरोसे पर खरे उतरने वाले बैंकिंग शेयर

जिस तरह से सस्ते शेयर बाजार में उपलब्ध है, वैसे में कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसा अवसर एक दशक में एक बार आता है।
अपडेटेड May 08, 2020 पर 17:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पिछले कुछ समय से बाजार की चाल देखिए तो ऐसा लगता है कि शेयर मार्केट में निवेश का ये आकर्षक समय है। जिस तरह से सस्ते शेयर बाजार में उपलब्ध है, वैसे में कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसा अवसर एक दशक में एक बार आता है।  तो सवाल उठता है कि बाजार में कहां और कितना पैसा लगाना है। साथ ही, निवेश करते समय सावधानी की भी जरूरत होती है।


इसलिए कोरोना की रोकथाम के लिए जिस तरह शहर और गांवों को GREEN, ORANGE और RED जोन में बांटा गया है, वैसे ही शेयरों का वर्गीकरण  जरूरी है ताकि निवेशकों को नुकसान से बचाया जा सके। इसलिए इस शो में हमारे एक्सपर्ट आपके लिए INVESMENT ZONE तैयार करेंगे ताकि आप मालामाल हो सके।


किन शेयरों पर भरोसा करें और किन से दूर रहे हैं। उस बारे में हमारे एक्पसर्ट बतायेंगे, ताकि आप अपने लिए INVESMENT ZONE तय कर सकें। इस विशेष शो में हमारे साथ Sethi Finmart के Vikas Sethi, manasjaiswal.com के  Manas Jaiswal और Hem Securities की Astha Jain जुड़ चुकी हैं।


ये कुछ बैंकिंग स्टॉक्स हैं जो अपने उच्च स्तर से गिरकर आकर्षक स्तर पर हैं। ICICI BANK अपने उच्च स्तर से 37 प्रतिशत, INDUSINDBK अपने उच्च स्तर से 72 प्रतिशत, KOTAKBANK अपने उच्च स्तर से 29 प्रतिशत और BANDHANBNK अपने उच्च स्तर से 61 प्रतिशत तक गिरा है।


वहीं AXIS BANK अपने उच्च स्तर से 51 प्रतिशत, FEDERAL BANK अपने उच्च स्तर से 61 प्रतिशत, IDFC FIRSTB अपने उच्च स्तर से 58 प्रतिशत और HDFCBANK अपने उच्च स्तर से 29 प्रतिशत तक गिरा है।


VIKAS SETHI की बैंकिंग स्टॉक पर निवेश सलाह


विकास सेठी ने ICICI BANK को GREEN जोन में रखा है। वहीं ORANGE जोन में AXIS BANK रखा है लेकिन YES BANK को RED जोन में रखा है।


ASTHA JAIN की बैंकिंग स्टॉक पर निवेश सलाह


आस्था  जैन ने HDFC BANK को GREEN ZONE में रखा है। इसके अलावा AXIS BANK को ORANGE ZONE में रखा है और IOB को RED ZONE में जगह दी है।


इन्होंने HDFC BANK के लिए 1120 रुपये का लक्ष्य तय किया है। वहीं axis bank के लिए 460 रुपये का लक्ष्य तय किया है।


मानस जायसवाल की बैंकिंग स्टॉक पर निवेश सलाह


मानस जायसवाल ने GREEN जोन में Kotak Bank को रखा है और इसमें 1050 रुपये के स्टॉपलॉस और 1700 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


इन्होंने ORANGE जोन में Indusind BANK को जगह दी है और इसमें 400 रुपये के स्टॉपलॉस और 850 के लक्ष्य के लिए होल्ड करने की सलाह दी है।


मानस ने SBI को RED जोन में रखा है और 200 रुपये के स्टॉपलॉस और 110 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करने की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।