Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की उठापटक में कौन सा शेयर चलेगा, एक्सपर्ट से जानिये किन शेयरों में बनेगा पैसा

ऑटो सेक्टर में 18 से 24 महीनों की लंबी अवधि का नजरिया हो तो इस सेक्टर की अच्छी कंपनियों में निवेश किया जा सकता है।
अपडेटेड Apr 08, 2020 पर 17:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के चलते बाजार में भारी उठापटक चल रही है। कई दिनों की गिरावट के बाद बाजार में तेजी देखने को भी मिली है। उछाल और गिरावट के बावजूद बाजार में पैसा बनाया जा सकता है। कई निवेशकों ने इस लॉकडाउन के पहले शेयरों में निवेश किया है जबकि कुछ निवेशकों ने लॉकडाउन के दौरान भी शेयर खरीदे हैं। आगे चलकर वे निवेशक इन शेयरों में पैसा बनायेंगे कि नहीं। उन्हें इन ट्रेड्स में बने रहना चाहिए, निकल जाना चाहिए या मुनाफावसूली करनी चाहिए इस पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ मार्केट एक्सपर्ट LFS Broking के Rajesh Satpute और AUM Capital के Rajesh Agarwal अपनी राय दे रहे हैं।


AUM Capital के Rajesh Agarwal ने कहा कि ऑटो में जो भी बुरा होना था वो हो चुका है इसमें 18 से 24 महीनों की अवधि के लिए निवेश करना हो तो ये सेक्टर अच्छा फायदा दे सकता है। मारुति में निवेश किया जा सकता है। इसका 50 प्रतिशत मार्केट शेयर है जो ये कंपनी आगे भी बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी इसलिए इसमें खरीदारी करना समझदारी होगी।  इसके अलावा इस सेक्टर में बजाज ऑटो भी एक अच्छा पिक्स होगा जिसमें आने वाले समय में अच्छा फायदा देखने को मिल सकता है।


LFS Broking के Rajesh Satpute और AUM Capital के Rajesh Agarwal की निवेश सलाह


SBI card: 19 @ 755 रुपये- इस वक्त एड करने की सलाह  नहीं है। इसम समय  इसके रेट गिरे हैं और इसमें जल्दी उछाल  आने की संभावना  नहीं है। इनकी लिस्टिंग के समय कोरोना लॉकडाउन हो गया। लंबे नजरिये के लिए बने रहें और नई खरीदारी करनी हो तो दूसरे अच्छे स्टॉक्स उपलब्ध हैं। इस समय इसमें नई खरीदारी नहीं करनी चाहिए।


Bosch: 57 @ 10800 रुपये- बॉस ऑटो सेक्टर की बड़ी दिग्गज कंपनी है। इसमें इतनी वोटैलिटी तो आ ही सकती है। इसमें 3 साल का नजरिया है तो ये अच्छी खरीदारी है। भाव लॉकडाउन के कारण करेक्ट हुआ है। गाड़ियां कभी बंद नहीं होंगी। बाजार खुलेगा तो अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। इसलिए लंबे नजरिये के लिए इसमें बने रहना चाहिए।


DELTA CORP: 400 @ 66 रुपये-  इसमें ट्रेडिंग के लिहाज से सोचना चाहिए जब इसमें ऊपर का सर्किट लगता है इसमें से निकलना चाहिए। 80 से 85 के स्तर पर मुनाफा वसूली करनी चाहिए।


Vedanta: 68 रुपये- नई खरीदारी की सलाह नहीं होगी। अगर वैल्यूएशन के लिहाज से देखा जाय तो दूसरे स्टील स्टॉक में अच्छे मौके हैं। TATA STEEL और JINDAL STEEL बेहतर स्थिति में है। वेदांता में नई खरीदारी नहीं करनी चाहिए। जिन्होंने लिया है उन्हें बने रहना चाहिए क्योंकि यदि कोरोना का संकट ज्यादा नहीं बढ़ता है तो इसके बाद ज्यादा गिरने की संभावना  नहीं है।



 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।