Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सुस्त पड़ी बाजार की चाल, कहां लगाएं दांव

संदीप जैन का कहना है कि टेक महिंद्रा और हीरो मोटोकॉर्प में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।
अपडेटेड Oct 31, 2017 पर 16:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चार दिन की लगातार तेजी के बाद आज बाजार की चाल सुस्त नजर आई। सेंसेक्स और निफ्टी दिनभर सीमित दायरे में कारोबार करते नजर आए। निफ्टी ने आज 10324 तक गोता लगाया, तो सेंसेक्स 33175 तक गिरा था। अंत में निफ्टी 10350 के नीचे आकर बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स करीब 50 अंक गिरकर बंद हुआ है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि टेक महिंद्रा और हीरो मोटोकॉर्प में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन टेक महिंद्रा के नतीजे बेहतर आने की उम्मीद है। टेक महिंद्रा में मौजूदा स्तर से रिस्क रिवॉर्ड बेहतर नजर आ रहे है। लिहाजा टेक महिंद्रा में ध्यान देने की जरुरत है और इसमें खरीदारी की जा सकती है।


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि नाल्को में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। जिसके चलते मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी। गुजरात एल्केली में तेजी की मूव देखऩे को मिल रही है जो आनेवाले दिनों में भी बरकरार रहने की संभावनाएं है। लिहाजा इसमें बने रहने की सलाह होगी।


रजत बोस के मुताबिक कैपिटल फर्स्ट अगर 775 रुपये के ऊपरी स्तर पर बने रहने में सक्षम रहता है तो इसमें और भी तेजी देखने को मिलेगी। साथ ही इसमें मौजूदा स्तर से 740 रुपये के निचले स्तर स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की राय होगी।


रेलीगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि डाबर में पोजिशनल नजरिया रख निवेश किया जाता है तो इसमें 400 रुपये तक के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। हालांकि इसमें ज्यादातर 300-310 रुपये के स्तर पर कंसोलेडेशन देखने को मिला है। एनबीएफसी सेक्टर में नॉर्मल करेक्शन देखने को मिल रही है। जिसके चलते इसमें उछाल पर मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। मौजूदा समय में इस सेक्टर में नई खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी।


जीएसएफसी और कोरोमंडलम में तेजी की संभावनाएं नजर आ रही है। इन दोनों ही स्टॉक्स को पोर्टफोलियों में बनाएं रखने की सलाह होगी। डिविश लैब्स में 860 की कॉल 55-57 रुपये पर खरीदने की सलाह होगी जबकि 960 की कॉल 19-20 रुपये पर बेचें। वहींटाटा मोटर्स 410 की 1 कॉल खरीदें जबकि 440 की कॉल बेचने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि एमआरपीएल में 160 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 138 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। केपीआईटी टेक में ब्रेकआउट देखने को मिल सकता है। हालांकि रिजल्ट के कारण इसमें थोड़ी अस्थिरता बनी हुई है। लेकिन 4-5 फीसदी की तेजी के लिए खरीदारी करने की रणनीति ना बनाते हुए 180-182 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।