Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

बुधवार की भारी गिरावट से सुधरे अमेरिकी बाजार, गुरुवार को मिलाजुला रहा बाजार

बुधवार की भारी गिरावट से अमेरिकी बाजारों में सुधार आया है। कल के कारोबार में यएस मार्केट मिलेजुले बंद हुए थे।
अपडेटेड Aug 16, 2019 पर 11:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ग्लोबल संकेतों पर नजर डालें तो एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है। लेकिन SGX NIFTY में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। बुधवार की भारी गिरावट से अमेरिकी बाजारों में सुधार आया है। कल के कारोबार में यएस मार्केट मिलेजुले बंद हुए थे। बतां दें कि बुधवार को Dow 800 अंक फिसला था, ये 2019 की सबसे बड़ी गिरावट थी। उधर अच्छे नतीजों से Walmart 6 फीसदी चढ़ा है। US की जुलाई में रिटेल बिक्री उम्मीद से ज्यादा रही है। हालांकि बॉन्ड यील्ड में गिरावट आई है। बॉन्ड मार्केट में मंदी के संकेत से चिंता बढ़ी है। US 30 ईअर बॉन्ड यील्ड पहली बार 2 फीसदी के नीचे चली गई है।


इस बीच मंदी की संकेत से क्रूड भी फिसला है। क्रूड में 1.5 फीसदी की गिरावट आई है। ब्रेंट 59 डॉलर प्रति बैरल के नीचे चला गया है। उधर हांगकांग संकट गहरा गया है। प्रदर्शनकारी एयरपोर्ट पर जमें हैं जिससे उड़ानें प्रभावित हुई हैं। प्रशासन ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इस बीच चीन की सीमा पर बड़ी संख्या में जवानों ने परेड किया है। डोनॉल्ड ट्रंप ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों से शी जिनपिंग को मिलना चाहिए। इससे US-चीन की तल्खी बढ़ी है। चीन ने US पर पलटवार की चेतावनी दी है औक कहा है कि US के 10 फीसदी ड्यूटी के बदले कार्रवाई की जा सकती है। इस बीच चीन को पीछे छोड़ जापान US का सबसे बड़ा क्रेडिटर बन गया है। पहली तिमाही में Alibaba की आय 42 फीसदी बढ़ी है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।