Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशिया में तेजी, SGX NIFTY फ्लैट, US मार्केट में तेजी, नए शिखर पर Dow

एशियाई बाजारों आज मजबूती देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Jan 10, 2020 पर 11:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों आज मजबूती देखने को मिल रही है। ईरान से तनाव कम होने और अगले हफ्ते चीन के साथ डील साइन होने की उम्मीद में अमेरिकी बाजार भी दौड़े है। अमेरिका में रोजगार के आंकड़े भी शानदार रहे हैं। US मार्केट कल मजबूत बंद हुए थे। Dow में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली थी और ये 212 अंक चढ़कर बंद हुआ था। S&P 500, Nasdaq में भी मजबूती देखने को मिली थी। कल के कारोबार में टेक शेयरों में शानदार तेजी दिखी थी। US मार्केट ईरान तनाव घटने से जोश में हैं। उधर जॉबलेस क्लेम के आंकड़े भी शानदार रहे हैं। जॉबलेस क्लेम में 9000 की कमी आई है। आज रोजगार के आंकड़े भी आएंगे। दिसंबर में 1.6 लाख नई नौकरियां जुड़ने की उम्मीद


 
उधर APPLE में उछाल देखने को मिला है। दिसंबर में चीन में iPhone की बिक्री 18 फीसदी बढ़ी है। ट्रेड डील पर ट्रंप का बयान भी आया है जिसमें कहा गया है कि दूसरे चरण की डील के लिए इंतजार करेंगे। डील के लिए चुनाव तक इंतजार करना बेहतर होगा। चुनाव के बाद चीन से अच्छी डील हो सकेगी। 15 जनवरी को पहले चरण की डील पर साइन होगा।



 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।