Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशिया मजबूत, SGX NIFTY में बढ़त, कल फ्लैट बंद हुए थे US मार्केट

एशियाई बाजारों में मजबूत कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY में हल्की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है।
अपडेटेड Dec 06, 2019 पर 11:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में मजबूत कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY में हल्की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। ट्रेड डील पर कायम गतिरोध के बीच कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार फ्लैट बंद हुए थे। उधर, वियना में OPEC की बैठक खत्म हो गई है। उत्पादन कटौती पर फैसला आज होगा जिसमें अनुमान से ज्यादा प्रोडक्शन कट संभव है। क्रूड प्रोडक्शन में 5 लाख बैरल कटौती की उम्मीद है। रूस 5 लाख बैरल कटौती करने के पक्ष में है।


विदेशी बाजार से संकेत की बाज करें तो कल US मार्केट हल्की मजबूती के साथ बंद हुए थे। Dow 28 अंक चढ़ा था। वहीं, Nasdaq भी हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा था। उधर अमेरिका में अनुमान से कम बेरोजगारी भत्ते के दावेदार रहे है। ट्रेड डील पर नजर डालें तो इसमें मतभेद सामने आए हैं। एग्री प्रोडक्ट को लेकर US-चीन में मतभेद है। ट्रंप चाहते हैं कि चीन ज्यादा एग्री प्रोडक्ट खरीदे। ट्रंप की मांग है कि चीन 40-50 अरब डॉलर के एग्री प्रोक्डट खरीदे।


उधर ट्रंप पर महाभियोग का रास्ता साफ नजर आ रहा है। उनपर सत्ता के दुरुपयोग मामले में महाभियोग के आरोप दायर होंगे। नैन्सी पेलोसी ने कहा है कि राष्ट्रपति ने कोई विकल्प नहीं छोड़ा।
 



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।