Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशियाई बाजार मिलेजुले, नए शिखर पर पहुंचे अमेरिकी बाजार

चीन से ट्रेड डील पर जल्द करार की उम्मीद में अमेरिकी बाजार नए शिखर पर पहुंच गए हैं।
अपडेटेड Nov 05, 2019 पर 10:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज तेजी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। हालांकि SGX निफ्टी पर हल्का दबाव दिख रहा है। निक्केई करीब 1.5 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में 0.20 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। हैंगसेंग में भी 0.20 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। कोस्पी सहित ताइवान औक चीन के बाजार भी हरे निशान में नजर आ रहे हैं।


उधर चीन से ट्रेड डील पर जल्द करार की उम्मीद में अमेरिकी बाजार नए शिखर पर पहुंच गए हैं। कल के कारोबार में अमेरिकी शेयर बाजार नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए थे। चीन-अमेरिका में ट्रेड डील पर जल्द करार की उम्मीद में बाजार में जोश देखने को मिला। Dow कल 115 और Nasdaq 47 अंक चढ़ा। इस साल Dow Jones 18 फीसदी रिटर्न दे चुका है। अमेरिका में नौकरियों के अच्छे आंकड़ों के बाद डिमांड सुधरने से कच्चे तेल में उछाल आया है और इसका भाव 62 डॉलर के पार निकल गया है जिसके चलते भारतीय बाजारों में आज OMCs और एविएशन शेयरों में एक्शन दिख सकता है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।