Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशियाई बाजार कमजोर, Dow 180 अंक चढ़कर बंद

कल US मार्केट में 2 दिनों की गिरावट थमी थी और ये 1 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए थे।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 12:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज कमजोरी देखने को मिल रही है। SGX NIFTY पर भी दबाव देखने को मिल रहा है। हालांकि कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार 1 फीसदी चढ़कर बंद हुए थे। लेकिन ट्रेड डील पर अनिश्चितता के कारण डाओ फ्यूचर्स 175 अंक फिसला था।


विदेशी बाजारों से और संकेतों की बात करें तो कल US मार्केट में 2 दिनों की गिरावट थमी थी और ये 1 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए थे। ट्रेड वार्ता शुरू होने से पहले यूएस मार्केट में खरीदारी लौटी है। Dow कल 182 अंक चढ़ा था लेकिन Dow Futures करीब 250 अंक नीचे फिसला था। ट्रेड डील पर अनिश्चितता से Dow Future पर दबाव बना। ट्रेड डील में प्रगति नहीं होने की खबरों से दबाव दिखा। हालांकि US ने वार्ता में प्रगति नहीं होने की खबर खारिज की है।


US-चीन ट्रेड वार्ता पर नजर डालें तो आज से Washington में US-चीन ट्रेड वार्ता हो रही है। इस वार्ता में चीन के उपराष्ट्रपति हिस्सा लेंगे। उधर तुर्की का उत्तरी सीरिया पर हवाई हमला हुआ है। तुर्की के लड़ाकू विमानों ने उत्तरी सीरिया के कुछ हिस्सों पर बम बरसाए हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।