Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशियाई बाजारों में तेजी, कल मजबूत बंद हुए थे US मार्केट

एशिया में कोस्पी 1 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है लेकिन जापान के बाजार में आज छुट्टी है।
अपडेटेड Oct 22, 2019 पर 11:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशिया में कोस्पी 1 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है लेकिन जापान के बाजार में आज छुट्टी है। वहीं SGX NIFTY पर करीब 0.5 फीसदी का दबाव देखने को मिल रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में 0.9 फीसदी और हैंगसेंग में 0.2 फीसदी की बढ़त दिख रही है। ताइवान का बाजार भी तेजी के मूड में है लेकिन शंघाई कम्पोजिट 0.06 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ सपाट कारोबार कर रहा है।


उधर ट्रेड डील पर पॉजिटिव खबरों से अमेरिकी बाजार कल मजबूत बंद हुए थे जबकि ब्रिटेन में ब्रेग्जिट डील फिर पास नहीं हुआ है। कल के कारोबार में Dow Jones 57 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ था। S&P 500 और Nasdaq भी 0.5 फीसदी से ज्यादा चढ़े थे। अच्छे नतीजों से मिला बाजार को सहारा मिला है। ट्रेड वार्ता पर पॉजिटिव खबरों से भी बाजार का मूड सुधरा है। ट्रेड वार्ता पर चीन ने कहा है कि US के साथ मिलकर ट्रेड चिंताएं दूर की जाएंगी। ट्रेड डील दोनों देशों के लिए पॉजिटिव होगी।


इस बीच IMF ने कहा है कि चीन की ग्रोथ रफ्तार घटेगी। 2020 में चीन की GDP ग्रोथ 6 फीसदी के नीचे फिसल सकती है। 2020 में चीन की GDP ग्रोथ 5.8 फीसदी संभव है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।