Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशियाई बाजारों में सुस्ती, US से भी संकेत कमजोर

एशियाई बाजारों में आज सुस्ती नजर आ रही है। एसजीएक्स निफ्टी 0.05 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा है।
अपडेटेड Oct 23, 2019 पर 11:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज सुस्ती नजर आ रही है। एसजीएक्स निफ्टी 0.05 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा है। वहीं, जापान की निक्केई 0.04 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में 0.47 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। हैंगसेंग भी 1.04 फीसदी टूट कर कारोबार कर रहा है। ताइवान के बाजार और कोस्पी भी लाल निशान में नजर आ रहे हैं। शंघाई कम्पोजिट 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 2,951.89 के स्तर पर दिख रहा है।


उधर कल अमेरिकी बाजार कमजोर बंद हुए थे। Dow 39 अंक गिरा था जबकि Nasdaq भी लाल निशान में बंद हुआ था। कमजोर नतीजों से बाजार का मूड बिगड़ गया है। McDonalds, Travelers के नतीजे कमजोर रहे हैं। P&G और United T echnologies के नतीजे अच्छे रहे हैं। इस बीच ब्रेग्जिट डील अधर में नजर आ रही है। बोरिस जॉनसन के प्रस्ताव को सांसदों ने खारिज कर दिया है। 3 दिन में बिल की समीक्षा का प्रस्ताव खारिज कर दिया है। बोरिस जॉनसन ने दोबारा चुनाव कराने की चेतावनी दी है। 31 अक्टूबर की डेडलाइन आगे बढ़ने पर दोबारा चुनाव की चेतावनी दी गई है। उधर खबर है कि चीन Hong Kong में नेतृत्व बदलाव की तैयारी में है। Carrie Lam अगले साल मार्च तक हटाये जा सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।