Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशियाई बाजारों में मजबूती, US मार्केट से भी मजबूत संकेत

एशियाई बाजारों की शुरुआत आज मजबूती को साथ हुई है। SGX NIFTY में हल्की बढ़त पर कारोबार हो रहा है।
अपडेटेड Oct 29, 2019 पर 10:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों की शुरुआत आज मजबूती को साथ हुई है। SGX NIFTY में हल्की बढ़त पर कारोबार हो रहा है। निक्केई में भी 0.47 फीसदी की तेजी नजर आ रही है। स्ट्रेट टाइम्स 0.81 फीसदी दी जोरदार बढ़त पर कारोबार कर रहा है। हालांकि हैंगसेंग में कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। कोस्पी के साथ ही ताइवान और चीन के बाजर भी हरे निशान में नजर आ रहे हैं।


उधर, अच्छे तिमाही नतीजों और ट्रेड डील पर पॉजिटिव खबरों से कल US मार्केट मजबूत बंद हुए थे। कल के कारोबार में S&P 500 रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा था। वहीं, Dow 132 अंक चढ़कर बंद हुआ था। Nasdaq 1 फीसदी ऊपर बंद होने में कामयाब रहा था।


US से चीन पर नरमी के संकेत मिले हैं। अमेरिका ने चीन के प्रोडक्ट पर छूट की समय सीमा बढ़ाने के संकेत दिए हैं। 1000 प्रोडक्ट पर टैरिफ छूट की डेडलाइन बढ़ाई जा सकती है। बता दें कि 1000 प्रोडक्ट को 28 दिसंबर तक टैरिफ से छूट मिली है।


उधर BREXIT की डेडलाइन भी बढ़ी है। यूरोपीय संघ ने इसकी समय सीमा 31 जनवरी तक बढ़ा दी है। यूरोपीय संघ ने खुद ही समय सीमा बढ़ा दी है। 31 जनवरी से पहले अब डील को मंज़ूरी जरूरी होगी। बता दें कि EU से अलग होने के लिए डील को मंजूरी जरूरी है। बोरिस जॉनसन का 12 दिसंबर को चुनाव कराने का प्रस्ताव खारिज हो गया है। ब्रिटिश संसद ने चुनाव कराने का ये प्रस्ताव खारिज किया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।