Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

अमेरिकी बाजार मिलेजुले, Dow 74 अंक चढ़ा, Nasdaq लाल निशान में बंद हुआ

कल के कारोबार में Dow 74 अंक चढ़ा था जबकि Nasdaq लाल निशान में बंद हुआ था।
अपडेटेड Sep 11, 2019 पर 11:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ग्लोबल संकेतों की बात करें तो एशियाई बाजारों में आज मजबूती देखने को मिल रही है। SGX NIFTY भी तेजी में नजर आ रहा है। उधर कल अमेरिकी बाजार मिलेजुले बंद हुए थे। इस बीच बॉन्ड यील्ड बढ़ने से GOLD की चमक घटी है। COMEX पर इसका भाव 1500 डॉलर के नीचे फिसल गया है जो 13 अगस्त के बाद का सबसे निचला स्तर है। लेकिन क्रूड में तेजी का रुख कायम है। इसकी कीमतें 6 हफ्ते की ऊंचाई के करीब नजर आ रही हैं।


विदेशी बाजारों की बात करें तो कल अमेरिकी बाजार मिलेजुले बंद हुए थे। कल के कारोबार में Dow 74 अंक चढ़ा था जबकि Nasdaq लाल निशान में बंद हुआ था। Dow में कल लगातार पांचवें दिन तेजी देखने को मिली थी। उधर Moodys के रेटिंग डाउनग्रेड से Ford Motor पर दबाव देखने को मिला था। वहीं, CLSA ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि डॉलर के मुकाबले युआन और कमजोर होगा। साल अंत तक युआन 7.3 डॉलर तक फिसल सकता है।


इस बीच खबर है कि जल्द Aramco का IPO आएगा। Aramco CEO ने कहा है कि घरेलू मार्केट के लिए IPO जल्द संभव है। उधर चीन ने कैपिटल मार्केट में विदेशी निवेश की सीमा हटा दी है। ऐसे विदेशी निवेश बढ़ाने के लिए किया गया है। चीन ने इक्विटी और बॉन्ड मार्केट से 300 अरब डॉलर की ये सीमा हटाई है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।