Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: एशिया और SGX NIFTY से संकेत पॉजिटिव, DOW FUTURES में मजबूती

टेक शेयरों के BOUNCE BACK से अमेरिकी बाजार में खरीदारी लौटी है। शुक्रवार को DOW करीब 360 अंक चढ़कर बंद हुआ था।
अपडेटेड Sep 28, 2020 पर 11:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

विदेशी बाजारों से संकेत अच्छे दिख रहे हैं। एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है। SGX NIFTY में करीब 50 अंकों का उछाल देखने को मिल रहा है। टेक शेयरों के BOUNCE BACK से अमेरिकी बाजार में  खरीदारी लौटी है। शुक्रवार को DOW करीब 360 अंक चढ़कर बंद हुआ था। US फ्यूचर में भी तेजी का रूख है। शुक्रवार को Dow 358 तो Nasdaq 242 अंक उछला था। उधर कच्चा तेल और सोना दायरे में  है। इस बीच US स्पीकर ने कहा है कि एक और राहत पैकेज मुमकिन है। डेमोक्रैट्स की 2.4 ट्रिलियन डॉलर पैकेज की योजना है। उधर Pfize की वैक्सीन के लिए नवंबर तक इंतजार करना होगा। अक्टूबर में Pfize को वैक्सीन की पिक्चर साफ होगी।


उधर दुनिया में कोरोना का कोहराम जारी है। दुनिया में कोरोना मामले 3.30 करोड़ के पार चले गए हैं। कोरोना से 2.44 करोड़ से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। अब तक करीब 10 लाख लोगों की मौत हुई है। US में कोरोना से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं। देश में कोरोना के मामले 60 लाख के करीब पहुंच गए हैं। कल फिर 90 हजार नए केस सामने आए। कल एक दिन एक हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हुई। लेकिन रिकवरी रेट में सुधार दिख रहा है ।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।