Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market:US मार्केट में गिरावट, एशियाई बाजारों पर भी दबाव

कोरोना को लेकर अनिश्चतिता से कल के कारोबार में Dow करीब 900 अंकों की बढ़त गंवाकर लाल निशान में बंद हुआ।
अपडेटेड Apr 08, 2020 पर 11:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अमेरिकी बाजारों से संकेत कमजोर नजर आ रहे हैं। कोरोना को लेकर अनिश्चतिता से कल के कारोबार में  Dow करीब 900 अंकों की बढ़त गंवाकर लाल निशान में बंद हुआ। 
कल के कारोबार में S&P 500 और Nasdaq भी लाल निशान में बंद हुए थे। कोरोना के कारण बाजार में अनिश्चितता नजर आ रही है। बाजार को इकोनॉमी की रफ्तार थमने की आशंका है।  एशियाई बाजारों पर भी दबाव नजर आ रहा है।  SGX NIFTY में करीब 200 की गिरावट दिख रही है।


इस बीच क्रूड में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। कल के कारोबार में ब्रेंट 3 फीसदी से ज्यादा फिसला। हालांकि आज कच्चे तेल की कीमतों में रिकवरी देखने को मिल रही है। क्रूड के उत्पादन पर रूस और सऊदी अरब के बीच डील संभव नजर आ रही है। प्रोडक्शन घटाने पर कल दोनों देशों की बात होगी।


इस बीच पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। दुनियाभर में 14.31 लाख लोग इससे संक्रमित हो गए हैं। कोरोना से अब तक  दुनियाभर में 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 3.87 लाख के पार हो गई है। अमेरिका में कोरोना से 12291 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत स्थिर बताई जा रही है। बोरिश जॉनसन कोरोना के चलते ICU में भर्ती हैं। उधर यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप WHO पर भड़क गए हैं। उन्होंने कहा है कि  WHO कोरोना पर गलत साबित हुआ है। ट्रंप ने WHO की फंडिंग रोकने की  भी धमकी दी है।
 


भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या 4700 के पार चली गई है। देश में 4312 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है। कोरोना वायरस से 124 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार चली गई है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 576 हो गई है। आज पीएम मोदी कोरोना पर दोनों सदनों के दलों से चर्चा करेंगे।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।