Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: कल Dow 495 अंक चढ़कर बंद, एशिया कमजोर, SGX NIFTY फ्लैट

कोरोना पैकेज पर सहमति से कल अमेरिकी बाजार में मजबूती दिखी और Dow करीब 500 प्वाइंट चढ़ा।
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 12:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना पैकेज पर सहमति से कल अमेरिकी बाजार में मजबूती दिखी और  Dow करीब 500 प्वाइंट चढ़ा। इसमें दो दिनों में 13 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। हालांकि एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है।


उधर कोरोना पैकेज पर सहमति से US बाजारों में कल तेजी देखने को मिली। US कांग्रेस 2 लाख करोड़ डॉलर के Stimulus के लिए तैयार हो गया है। अमेरिका में Coronavirus Stimulus Bill पर सहमति बन गई है।


भारत में SEBI ने सभी राज्यों से शेयर बाजार के कामकाज में सहयोग की अपील की है। सेबी ने कहा है कि शेयर बाजार से जुड़े स्टाफ की अवाजाही नहीं रोकी जानी चाहिए। सामान्य कामकाज के लिए स्टाफ की आवाजाही जरूरी है।


COVID-19 पर आज G20 की VIRTUALसमिट होगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी भी इसमें शिरकत करेंगे। मीटिंग से पहले PM ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर सकारात्मक चर्चा होने की उम्मीद है। इस बीच US ने सऊदी अरब से अपील की है कि वह क्रूड प्राइस वॉर खत्म करे।


इधर खबर है कि भारत सरकार कोरोना प्रभावितों के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दे सकती है। 10 करोड़ लोगों के खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं । इस पर हफ्ते के अंत तक फैसला होने की उम्मीद है। इस बीच भारत में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 600 के पार चला गया है। देश में कोरोना से 11 की मौत हो चुकी है। वहीं, तकरीबन 50 लोग ठीक हुए हैं। नॉर्थ ईस्ट के  मणिपुर, मिजोरम में 1-1 मरीज मिले हैं। ICMR ने कहा है कि कोरोना का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन 20 दिन से कुछ महीने में होता है।




उधर इटली में 1 दिन में कोरोना से 743 लोगों की मौत हुई है। हालांकि यहां इसकी संक्रमण दर घटी है। स्पेन में मरने वालों की संख्या चीन से ज्यादा हो गई है। अमेरिका में इससे 700 लोगों की मौत हो चुकी हैं। अमेरिका में कुल संक्रमण 74000 पहुंच गया है। वहीं, चीन ने बाहर से आए 45 कोरोना मरीजों की पहचान की है। दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 4.6 लाख के पार चली गी है। इससे दुनिया भर में 21,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। रूस में भी अगले हफ्ते लॉकडाउन रहेगा। स्पेन के उप प्रधानमंत्री  भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।