Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेत, अमेरिकी बाजारों में कल दिखी रिकवरी

ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं। कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में रिकवरी दिखी थी।
अपडेटेड Sep 23, 2020 पर 11:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं। कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में  रिकवरी दिखी थी।  Dow Futures में मजबूती दिख रही है। लेकिन एशियाई बाजारों की कमजोर शुरुआत हुई है।


आज एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है।  SGX NIFTY करीब 5 अंक की बढ़त के साथ सपाट दिख रहा है। वहीं, निक्केई करीब 0.55 फीसदी कमजोरी के साथ 23,230 के आसपास दिख रहा है। हालांकि स्ट्रेट टाइम्स में 0.09 फीसदी की हल्की बढ़त नजर आ रही है। वहीं, ताइवान का बाजार 0.26 फीसदी की कमजोरी के साथ 12,612.82 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.18 फीसदी की कमजोरी के साथ 23,675.20 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 0.82 फीसदी की कमजोरी दिख रही है। हालांकि शंघाई कम्पोजिट  0.08 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 3,276.80  के स्तर पर दिख रहा है।


उधर दुनिया में कोरोना का कोहराम जारी है। अमेरिका में Chairman Jerome Powell COVID-19 पर FED के उठाए कदमों को testify करेंगे। उधर भारत में आज PM कोरोना पर बैठक करेंगे। 7 राज्यों के CMs के साथ पीएम की समीक्षा बैठक होगी। इस बैठक में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र, दिल्ली, UP, पंजाब के CM शामिल होंगे।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।