Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: ग्लोबल संकेत मिलेजुले, रिटेल महंगाई के आंकड़े से पहले अमेरिकी बाजारों में मुनाफावसूली

रिटेल महंगाई के आंकड़े से पहले कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिली.
अपडेटेड Apr 13, 2021 पर 10:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल संकेत मिलेजुले दिख रहे हैं। रिटेल महंगाई के आंकड़े से पहले कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिली। कल US मार्केट रिकॉर्ड स्तर से फिसले। बॉन्ड सप्लाई बाजार की तेजी में रोड़ा बना हुआ है। बाजार को कंपनियों के नतीजों का इंतजार है। DOW कल 55 अंक गिरकर बंद हुआ, इधर एशिया में NIKKEI आधा परसेंट ऊपर है। लेकिन SGX NIFTY में फ्लैट कारोबार हो रहा है। US के रिटेल महंगाई के आंकड़े आज आएंगे।


आज एशियाई बाजारों में आज तेजी देखने को मिल रही है।  हालांकि SGX NIFTY 0.01 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ सपाट कारोबार कर रहा है। वहीं, निक्केई करीब 1.14 फीसदी तेजी के साथ 29,874.43 के आसपास दिख रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में भी 0.21 फीसदी की तेजी नजर आ रही है। वहीं, ताइवान का बाजार 0.79 फीसदी की बढ़त के साथ 16,992.65 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 1.15 फीसदी की तेजी के साथ 28,780.22 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 0.93 फीसदी की मजबूती दिख रही है। हालांकि शंघाई कम्पोजिट की चाल सपाट नजर आ रही है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.