Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: कोराना से जुड़ी पॉजिटिव खबरों से अमेरिकी बाजारों में जोरदार तेजी, एशिया में भी मजबूती

कोराना ट्रीटमेंट से जुड़ी पॉजिटिव खबरों से शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में जोरदार तेजी दिखी।
अपडेटेड Jul 13, 2020 पर 13:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशिया की बढ़त पर शुरुआत हुई है। SGX NIFTY में 50 अंकों की तेजी नजर आ रही है। कोराना ट्रीटमेंट से जुड़ी पॉजिटिव खबरों से शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में जोरदार तेजी दिखी। शुक्रवार के कारोबार में  DOW 370 अंक चढ़कर बंद हुआ था। वहीं,  NASDAQ रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा था।


GOLDMAN SACHS की रिपोर्ट NETFLIX 8 फीसदी भागा था। कोरोना इलाज पर पॉजिटिव खबरों से बाजार खुश नजर आ रहा है। इकोनॉमिक रिकवरी पर ट्रेडर्स का फोकस बना हुआ है। DOW FUTURES से मजबूती के संकेत मिल रहे हैं। डिमांड घटने की आशंका से क्रूड में नरमी नजर आ रही है। उधर सोने की चमक बरकरार है। सोने का भाव 1800 डॉलर के ऊपर दिख रहा है। इस हफ्ते USरिटेल बिक्री और चीन के GDPआंकड़े पर बाजार की नजर रहेगी।


उधर दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है US में कोरोना मरीजों की संख्या 30 लाख के पार चली गई है। US में कोरोना से अब तक 1.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को अमेरिका में 66 हजार नए केस आए। Florida में रविवार को रिकॉर्ड 15 हजार नए केस आए। कोरोना की वैक्सीन पर रूस का दावा है कि कोरोना की वैक्सीन पर उसका परीक्षण सफल रहा है। रूस की सेकनोफ यूनिवर्सिटी ने अपनी कोरोना वैक्सीन का सफल ट्रायल किया है।


देश में कोरोना मरीजों की संख्या 8.49 लाख के पार चली गई है। पिछले 24 घंटे में 28000 नए केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 24 घंटे में 8000 नए केस सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम हुई है। दिल्ली में रिकवरी रेट 79 फीसदी के करीब आ गई है। कोरोना से देश में अब तक 22674 लोगों की मौत हुई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।