Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: विदेशी बाजारों से संकेत कमजोर, कोरोना से US मार्केट की चिंता बढ़ी

कोरोना से US मार्केट की चिंता बढ़ती नजर आ रही है। कल के कारोबार में DOW 220 अंक फिसलकर बंद हुआ था।
अपडेटेड Oct 28, 2020 पर 11:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz


कोरोना से US मार्केट की चिंता बढ़ती नजर आ रही है। कल के कारोबार में  DOW 220 अंक फिसलकर बंद हुआ था। हालांकि NASDAQ की मजबूत क्लोजिंग हुई थी। आज  DOW FUTURES 135 अंक नीचे दिख रहा है। इधर एशिया की भी कमजोर शुरुआत देखने को मिली है। SGX NIFTY में 0.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।
 
कल Dow में 200 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली थी। हालांकि टेक शेयरों ने Nasdaq को सहारा  दिया था। उधर Microsoft की बिक्री और आय अनुमान से बेहतर रहे हैं।


US में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी है। US में कोरोना के नए केस रिकॉर्ड स्तर पर नजर आ रहे हैं। उधर अमेरिका में शुरुआती वोटिंग के बीच Swing States में नए केस बढ़े हैं।  शिकागो में इनडोर डाइनिंग बंद कर दी गई है।


इस बीच खबर है कि Shopify, TikTok के साथ करार करेगी। एक और बड़ी खबर ये है कि Airbnb ने IPO के लिए Nasdaq को चुना है। इस IPO से Airbnb 3 अरब डॉलर जुटा सकती है। Airbnb का वैल्युएशन करीब 30 अरब डॉलर है।  Airbnb का IPO इस साल के अंत तक आएगा। उधर टेक कंपनियों फेसबुक, ट्विटर और गूगल के CEOs US सीनेट के सामने पेश होंगे ।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।