Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव, क्रूड में तेजी, ब्रेंट 45 डॉलर के पार

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव नजर आ रहे हैं। अमेरिका में DOW FUTURES 80 अंक ऊपर दिख रहा है।
अपडेटेड Nov 23, 2020 पर 12:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव नजर आ रहे हैं। अमेरिका में DOW FUTURES 80 अंक ऊपर दिख रहा है। एशिया में KOSPI की मजबूत शुरुआत हुई है। जापान का बाजार निक्केई आज बंद है। SGX NIFTY करीब 0.4 फीसदी ऊपर है। क्रूड कीमतों  में तेजी दिख रही है। ब्रेंट 45 डॉलर के पार दिख रहा है। ट्रेडर की कोरोना वैक्सीन पर नजर है। US में दिसंबर के मध्य तक VACCINATION संभव है।


इस बीच पूरी दुनिया में कोरोना का कहर फिर से बढ़ता दिख रहा है। अमेरिका में भी कोरोना की नई लहर दिख रही है। अमेरिका का कोरोना से हाल बेहाल है।
रोजाना करीब पौने दो लाख नए केस आ रहे हैं। पिछले हफ्ते के मुकाबले 24 फीसदी ज्यादा केस आए हैं। कई राज्यों ने नए प्रतिबंधन लगाने शुरू किए हैं।
US में 1. 2 करोड़ से अधिक कोरोना केस हो गए हैं। मॉडर्ना वैक्सीन के एक डोज की कीमत 1800- 2700 रुपए के बीच होगी। भारत की बात करों तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में फिर से लॉकडाउन से इनकार किया है। लेकिन दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और उत्तर प्रदेश में नियम सख्त किए गए हैं। उधर देश में कल कोरोना के 45 हजार नए मामले सामने आए।


आज एशियाई बाजारों में भी तेजी देखने को मिल रही है।  SGX NIFTY 50 अंक ऊपर दिख रहा है। वहीं, निक्केई आज बंद है। स्ट्रेट टाइम्स में 0.86 फीसदी की तेजी नजर आ रही है। ताइवान का बाजार 1.36 फीसदी की बढ़त के साथ 13,902.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 26,431.40 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 1.6 फीसदी की मजबूती दिख रही है। शंघाई कम्पोजिट भी 0.28 फीसदी की बढ़त के साथ 3,387.20 के स्तर पर दिख रहा है।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।