Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market:विदेशी संकेत कमजोर, DOW FUTURES फ्लैट, एशिया मिलाजुला

नई सरकार के गठन से पहले अमेरिकी बाजारों में सतर्क कारोबार दिख रहा है। DOW FUTURES फ्लैट दिख रहा है।
अपडेटेड Jan 20, 2021 पर 11:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नई सरकार के गठन से पहले अमेरिकी बाजारों में सतर्क कारोबार दिख रहा है। DOW FUTURES फ्लैट दिख रहा है। हालांकि कल के कारोबार में DOW और S&P 500 बढ़त पर बंद हुए थे। इधर एशिया में NIKKEI की कमजोर शुरुआत हुी है।SGX NIFTY भी आधा फीसदी नीचे है।


अमेरिकी बाजार कल बढ़त के साथ बंद हुए थे। जो बाइडेन, जेनेट येलन के बड़े पैकेज के पक्ष में हैं। जो बाइडेन आज US राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। उधर चीन में ब्याज दरों पर आज फैसला होगा। कमोडिटी की बात करें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड और सोने में दायरे बंद कारोबार हो रहा है।


अमेरिका में आज नई सरकार का गठन होगा। जो बाइडेन देश के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर पदभार संभालेंगे। कमला हैरिस उपराष्ट्रपति बनेंगी। भारतीय समयानुसार रात 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।


उधर लंदन का हेज फंड Kyma Capital अमेरिका में Vedanta Resources के खिलाफ शिकायत कर सकता है। Vedanta ने पैरेंट कंपनी को करीब एक  billion डॉलर का लोन  दिया है।  Kyma Capital की लोन वापस करने की मांग है।


आज एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है।  SGX NIFTY 45 अंक नीचे दिख रहा है। वहीं, निक्केई करीब 0.45 फीसदी गिरावट के साथ 28,505 के आसपास दिख रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में भी 0.15 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है। वहीं, ताइवान का बाजार 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ 15,919.64 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.86 फीसदी की तेजी के साथ 29,896.77 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 0.16 फीसदी की मजबूती दिख रही है। शंघाई कम्पोजिट 0.57 फीसदी की बढ़त के साथ 3,586.86 के स्तर पर नजर आ रहा है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.