Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: ग्लोबल मार्केट से संकेत मिलेजुले, अमेरिकी बाजारों पर शुक्रवार को दिखा दबाव

आज ग्लोबल मार्केट से संकेत मिलेजुले हैं। एशिया बाजारों में भी मिलाजुल रुख ही देखने को मिल रहा है।
अपडेटेड Oct 26, 2020 पर 12:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज ग्लोबल मार्केट से संकेत मिलेजुले हैं। एशिया बाजारों में भी मिलाजुल रुख ही देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY भी सपाट नजर आ रहा है। कोरोना की रफ्टार बढ़ने से अमेरिकी बाजारों पर शुक्रवार को दबाव दिखा था। आज DOW FUTURES करीब 100 अंक नीचे दिख रहा है।


अमेरिकी बाजार से मिलेजुले संकेत हैं। कोरोना के मामले बढ़ने से डॉलर में मजबूती आई है। राहत पैकेज को लेकर डेमोक्रेट्स-रिपब्लिकन में विवाद देखने को मिल रहा है। US में कोरोना के मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचते नजर आ रहे हैं। स्पेन ने नेशनल कर्फ्यू का एलान किया है। कोरोना के मामले बढ़ने से इटली ने भी सख्ती बढ़ाई है। फ्रांस में कोरोना के मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। PM मोदी आज ग्लोबल ऑयल कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे। चीन में 2021-2025 के इकोनॉमिक प्लान पर आज से बैठक है। उधर Samsung Electronics के चेयरमैन Lee Kun-Hee की मौत की खबर है।


आज एशियाई बाजारों में भी मिलाजुला रुख देखने को मिल रही है।  SGX NIFTY में 4 अंक की मामूली बढ़त दिख रही है। वहीं, निक्केई भी सपाट चाल के साथ 23,515 के आसपास दिख रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में भी 0.15 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है। हालांकि  ताइवान का बाजार 0.19 फीसदी की बढ़त के साथ 12,925 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.58 फीसदी की तेजी के साथ 24,930.62 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 0.06 फीसदी की मामूली बढ़त दिख रही है। वहीं, शंघाई कम्पोजिट 0.74 फीसदी की गिरावट के साथ 3,253.80 के स्तर पर दिख रहा है।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।