Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market:कल गिरावट पर बंद हुए US मार्केट, एशिया कमजोर, SGX NIFTY पर भारी दबाव

कोरोना के आर्थिक असर को लेकर Fed की चेतावनी से कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार फिसल गए।
अपडेटेड May 14, 2020 पर 11:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के आर्थिक असर को लेकर Fed की चेतावनी से कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार फिसल गए।  Dow कल 500 अंक से ज्यादा गिरकर बंद हुआ। कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार  2 फीसदी तक फिसले थे। Dow कल 516 अंक गिरकर बंद हुआ था। S&P 500 और Nasdaq भी 1.5 फीसदी से ज्यादा फिसले थे। US Fed की चेतावनी से बाजार का मूड बिगड़ा था। कोरोना के चलते फेड ने चुनौती बढ़ने की आशंका जताई  है। US Fed ने कहा है कि  कोरोना के चलते अनिश्चितता और चुनौती बढ़ी है। इकोनॉमी को और सपोर्ट की जरूरत है। उधर सोने में तेजी आई है। US Fed से और राहत की आशा और लिक्विडिटी बढ़ने की उम्मीद से सोने में उछाल आया है।


एशिया में भी कमजोरी देखने को मिल रही है। SGX NIFTY पर 130 अंकों का भारी दबाव नजर आ रहा है। वहीं निक्केई 0.66 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार करता नजर आ रहा है। वहीं, स्ट्रेट टाइम्स में 1.07 फीसदी की गिरावट दिख रही है। हैंगसेंग 1.3 फीसदी नीचे दिख रहा है। जबकि ताइवान का बाजार 0.81 फीसदी टूटकर कारोबार कर रहा है। कोस्पी में भी 1.11 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है। वहीं, शांघाई कम्पोजिट 0.7 फीसदी टूटकर कारोबार कर रहा है।


उधर कोरोना का कहर जारी है। दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 43 लाख के पार चली गई है। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 78 हजार के पार हो गई है। देश में अब तक 2,551 लोगों की इससे मौत हो गई है। देश में 26,400 मरीज रिकवर भी हुए हैं।


इस बीच कोरोना को लेकर ट्रंप चीन पर फिर भड़के हैं। उन्होंने कहा है कि ट्रेड डील की स्याही सुखी भी नहीं थी कि दुनिया चीन से फैली महामारी की चेपट में आ गई। 100 ट्रेड डील से भी कोरोना से हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती है।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।