Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: शुक्रवार को मजबूत बंद हुए थे अमेरिका बाजार, एशिया और SGX NIFTY से भी पॉजिटिव संकेत

शुक्रवार को US मार्केट मजबूत बंद हुए थे। Dow 455 अंक चढ़कर बंद हुआ था।
अपडेटेड May 11, 2020 पर 11:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इकोनॉमी खुलने की उम्मीद से शुक्रवार को अमेरिका  बाजार मजबूत बंद हुए थे। नौकरियों में रिकॉर्ड कमी के बावजूद Dow 450 अंक अंक चढ़ा था। एशिया में निक्केई करीब 1 फीसदी ऊपर नजर आ रहा है। SGX NIFTY में भी 0.5 फीसदी की मजबूती देखने को मिल रही है।


शुक्रवार को US मार्केट मजबूत बंद हुए थे। Dow 455 अंक चढ़कर  बंद  हुआ था। शुक्रवार के कारोबार में  S&P 500 और Nasdaq 1.5 फीसदी से ज्यादा चढ़े थे। इकोनॉमी खुलने की उम्मीद में US मार्केट  भागे हैं। बेरोजगारी दर बढ़ने के बावजूद बाजार में तेजी देखने को मिली है। Apple ने स्टोर्स खोलने की घोषणा की है।


उधर US में बेरोजरगारी बढ़ी है। पिछले महीने 2.05 करोड़ नौकरियां गईं हैं। US में बेरोजगारी की दर बढ़कर करीब 15 फीसदी हो गई है। 1933 की मंदी के बाद सबसे खराब हालात नजर आ रहे हैं।


इस बीच दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 40 लाख के पार चली गई है। दुनिया में इससे 2.80 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। US में कोरोना मरीजों की संख्या 13 लाख के पार चली गई है। US में 80 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, UK ने धीरे-धीरे इकोनॉमी खोलने का प्लान बनाया है। इटली में कोरोना से मौत के आंकड़े में कमी आई है।


देश में कोरोना  अपडेट पर नजर डालें तो देश में कोरोना मरीजों की संख्या 62939 पहुंच गई है। अब तक 19358 मरीज रिकवर हुए हैं। देश में अब तक 2109 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 20228 केस सामने आए हैं। गुजरात में 7796,  दिल्ली में 6542 मामले मिले हैं। आज PM मोदी CM के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग करेंगे  जिसमें कोरोना पर आगे के निर्णय लिए जाएंगे।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।