Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market:एशियाई बाजारों में सुस्ती, SGX Nifty सपाट, अमेरिकी बाजारों में कल रहा दबाव

ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं। एशियाई बाजार भी मिलाजुला कारोबार कर रहे हैं।
अपडेटेड Sep 18, 2020 पर 11:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं। एशियाई बाजार भी मिलाजुला कारोबार कर रहे हैं। SGX Nifty सपाट कारोबार कर रहा है। कल अमेरिकी बाजारों पर दबाव रहा था।  नैस्डैक 1.25 फीसदी से ज्यादा नीचे फिसला था। डाओ फ्यूचर्स 132 अंक नीचे कारोबार कर रहा है। कल के कारोबार में Dow 130 अंक  गिरकर बंद हुआ था। उधर कोरोना वैक्सीन को लेकर मिलेजुले संकेत आ रहे हैं। US में और राहत पैकेज को लेकर अनिश्चितता है। US में कोरोना पैकेज पर गतिरोध कायम है। हालांकि दुनिया भर के सेंट्रल बैंकों ने मदद का भरोसा दिया है। क्रूड पर नजर डालें तो OPEC कटौती ना करने वाले देशों पर कार्रवाई करेगा। उधर अमेरिका में फेडरल रिजर्व फिर से बैंकों का स्ट्रेस टेस्ट करेगा। US में रिपब्लिकन-डेमोक्रेट spending deal के करीब हैं। इस बीच खबर है कि अगर Oracle, Walmart डील होती है TikTok का IPO संभव है।


आज एशियाई बाजारों में  मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है।  SGX NIFTY सपाट दिख रहा है। वहीं, निक्केई भी पूरी तरह से सपाट है। स्ट्रेट टाइम्स में भी 0.26 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है। ताइवान का बाजार भी 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 12,848.68 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.45 फीसदी की तेजी के साथ 24,450 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी की चाल भी सपाट दिख रही है। हालांकि शंघाई कम्पोजिट 0.37 फीसदी की बढ़त के साथ 3,282 के स्तर पर दिख रहा है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।