Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

Global market: विदेशी बाजारों से कमजोर संकेत, Dow Futures में 350 अंकों की कमजोरी

कल की बढ़त के बाद आज Dow Futures में 350 अंकों की कमजोरी देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Jun 23, 2020 पर 12:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

विदेशी बाजारों से कमजोर संकेत मिल रहे हैं। कल की बढ़त के बाद आज Dow Futures में 350 अंकों की कमजोरी देखने को मिल रही है। एशियाई बाजारों पर भी दबाव देखने को मिल रहा है। SGX निफ्टी में 60 अंक की गिरावट नजर आ रही है। एशियाई बाजारों में अच्छी शुरुआत के बाद कमजोरी आई है। ब्रेंट के दाम  43 डॉलर के करीब दिख रहा है। वहीं, सोना 7 साल की ऊंचाई पर दिख रहा है।  सोना 1750 डॉलर के पार दिख रहा है। उधर चीन के साथ ट्रेड डील पर White House के ट्रेड एडवाइजर Peter Navarro के बयान से DOW FUTURES 400 अंक ज्यादा फिसल गया। Peter Navarro ने चीन के साथ ट्रे़ड खत्म होने की बात कही है। उधर यूएस ने कहा है कि नए H1-B वीजा इश्यू पर बैन जारी रखेगा। ये प्रतिबंध इस साल के अंत तक जारी रहेगा। मौजूदा वीजाधारकों पर इसका असर नहीं पड़ेगा।


उधर दुनिया और देश में कोरोना का कहर जारी है। दुनिया में कोरोना के मामले 90 लाख के पार चले गए हैं। रविवार को 1.83 लाख रिकॉर्ड नए केस दर्ज हुए। अब तक 4.69 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में अब तक 22 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। देश में कोरोना के हाल पर नजर डालें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4.25 लाख के पार पहुंच गई है। दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 14,821 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। देश में कोरोना से अब तक 13,999 लोगों की मौत हुई है।दिल्ली में 24 घंटे में 3630 नए कोरोना पॉजिटव मिले हैं। दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या करीब 57,000 हो गई है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।