Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशिया और US मार्केट से अच्छे संकेत, Dow लगातार 7वें दिन तेजी के साथ बंद

ट्रेड टेंशन घटने और ECB की रेट कटौती से ग्लोबल बाजारों में रौनक लौटी है।
अपडेटेड Sep 13, 2019 पर 11:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ट्रेड टेंशन घटने और ECB की रेट कटौती से ग्लोबल बाजारों में रौनक लौटी है। एशियाई बाजारों में आज बढ़त पर कारोबार हो रहा है। SGX NIFTY भी तेजी देखने को मिल रही है। अमेरिकी बाजार कल मजबूत बंद हुए थे। Dow में कल लगातार सातवें दिन तेजी देखने को मिली। इस बीच ट्रंप ने चीन पर और नरमी के संकेत दिए  हैं। उन्होंने कहा है कि चीन के साथ अंतरिम ट्रेड डील पर विचार करेंगे लेकिन ट्रेड टेंशन घटाने के लिए संपूर्ण डील बेहतर विकल्प होगा।


इस बीच ECB ने कई बड़े फैसले लेते हुए बॉन्ड खरीद का नया प्रोगाम लॉन्च किया किया है। ECB हर महीने सिस्टम में 20 अरब यूरो डालेगा। डिपॉजिटि रेट में भी 10 basis points की कटौती की गई है। इस बीच खबरें हैं कि Aramco का IPO इस महीने के अंत तक संभव है। Aramco के CEO ने कहा है कि घरेलू मार्केट के लिए IPO जल्द संभव है।


एशियाई बाजारों पर नजर डालें तो ताइवान, कोरिया और चीन के बाजार आज बंद हैं। जापान का बाजार निक्केई 187.92 अंक यानी 0.86 फीसदी बढ़कर 21,947.53 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, एसजीएक्स निफ्टी सपाट चाल के साथ 10,990.50 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। आज स्ट्रेट्स टाइम्स में 0.34 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।